शराब ठेके की इमारत से हटवाया गुरबाणी का संदेश

सिख पंथ की जुझारु संस्था सिख स्टूडेंट्स फैडरेशन मेहता ने शहर के मुलतानी गेट में स्थित शराब के ठेके की इमारत पर गुरबाणी का संदेश लिखने का गंभीर नोटिस लेते हुए शराब के ठेकेदार व ईमारत के मालिक से संपर्क किया और उन्हें गुरबानी का निरादर होने से अवगत करवाया

JagranPublish:Fri, 03 Dec 2021 09:58 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 09:58 PM (IST)
शराब ठेके की इमारत से हटवाया गुरबाणी का संदेश
शराब ठेके की इमारत से हटवाया गुरबाणी का संदेश

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : सिख पंथ की जुझारु संस्था सिख स्टूडेंट्स फैडरेशन मेहता ने शहर के मुलतानी गेट में स्थित शराब के ठेके की इमारत पर गुरबाणी का संदेश लिखने का गंभीर नोटिस लेते हुए शराब के ठेकेदार व ईमारत के मालिक से संपर्क किया और उन्हें गुरबानी का निरादर होने से अवगत करवाया, जिस पर ठेकेदार व इमारत के मालिक ने फैडरेशन नेताओं को विश्वास दिलाया कि वह अनजाने में यह गलती कर गए है और दोबारा वह ऐसी गल्ती नहीं करेंगे। इसके अलावा उन्होंने मौके पर उक्त इमारत पर लिखे गुरबानी के संदेश को हटा दिया।

इस मौके पर फेडरेशन के राष्ट्रीय सीनियर उप प्रधान भाई जसपाल सिंह ने लोगों को अपील की कि वह अपने फर्ज को समझें और ऐसी-वैसी किसी भी जगह पर गुरबानी के संदेश या गुरु महाराज की तस्वीरें लगाकर उनका निरादर ना करें। इस मौके पर जरनैल सिंह, डा.गुरमीत सिंह, अमर सिंह, कुलदीप सिंह नंदा, धर्मवीर सिह सोढी, हरजिंद्र सिंह, गुरमेल सिंह सरपंच भेडियां, कुलवंत सिंह खालसा व जोगिंद्र सिंह आदि मौजूद थे।

बेरोजगार अध्यापकों ने किया विधायक का घेराव संवाद सूत्र, जलालाबाद : रोजगार के लिए संघर्ष कर रहे बेरोजगार ईटीटी टेट पास शिक्षक डेढ़ महीने से देसुमाजरा में टंकी पर चढ़े हुए हैं, जिसको लेकर बेरोजगार अध्यापकों ने शुक्रवार को गांव वैरोका में माइनर के उद्घाटन के लिए पहुंचे विधायक रमिंदर सिंह आवला का घेराव किया। इस दौरान विधायक रमिदर सिंह आवला ने आश्वासन दिया कि वह सोमवार को शिक्षा मंत्री के साथ पैनल बैठक करवाएंगे।

इस दौरान अध्यक्ष डा. परविदर सिंह लाहौरिया के साथ कैडर ने मिलकर ऐलान किया कि यदि बेरोजगार शिक्षकों की मांगों का शीघ्र समाधान नहीं किया गया तो सात दिसंबर को चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा फाजिल्का में आयोजित की जा रही रैली के दौरान मुख्यमंत्री का कड़ा विरोध किया जाएगा और साथ ही गुप्त कार्रवाई की जाएगी। डा. परविदर सिंह लाहौरिया, बलविदर सिंह, बख्शीश सिंह, सुखविदर सिंह, सोनू बंदी वाला, अमन बहमनी वाला, सुखविदर ने कहा कि कांग्रेस सरकार लगातार वादे कर रही है, लेकिन वादों को पूरा नहीं किया जा रहा है। कांग्रेस सरकार में बेरोजगार शिक्षकों की भर्ती न होने से हजारों युवाओं की आयु सीमा पार हो गई है। उनकी सरकार से यही अपील है कि आयु सीमा पार कर चुके उम्मीदवारों को मौका दिया जाए और सरकार बेरोजगार ईटीटी टेट पास अध्यापकों की भर्ती को जल्द पूरा करे। इस मौके विधायक रमिदर आवला ने कहा कि जल्द ही वह इस संबंध में शिक्षामंत्री से मिलकर बात करेंगे।