खेल मेले में छात्रों को दिया नशे से दूर करने का संदेश

हिद-पाक सरहद के नजदीक सतलुज दरिया के किनारे बसे गांव गट्टी राजोके के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में वीरवार को वार्षिक खेल मेला आयोजित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 09:36 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 09:36 PM (IST)
खेल मेले में छात्रों को दिया नशे से दूर करने का संदेश
खेल मेले में छात्रों को दिया नशे से दूर करने का संदेश

संवाद सहयोगी, गट्टी राजोके(फिरोजपुर) : हिद-पाक सरहद के नजदीक सतलुज दरिया के किनारे बसे गांव गट्टी राजोके के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में वीरवार को वार्षिक खेल मेला आयोजित किया गया। मेले में खेल गतिविधियों के साथ साथ विद्यार्थियों के नशे से दूर रहने का भी संदेश दिया गया ।

प्रिसिपल डा.सतिंद्र सिंह नेश्नल अवार्डी के नेतृत्व में आयोजित मेले में स्कूल के चार हाउस के विद्यार्थियों को तीन ग्रुप में बांटकर एथलेटिक्स के अलग-अलग मुकाबलों के अलावा लड़के और लड़कियों के कबड्डी के मुकाबले भी करवाए गए, जिसमें 250 से अधिक खिलाडि़यों ने भाग लिया। लड़कियों को प्रोत्साहित करने के लिए आयोजित कबड्डी मैच विशेष आकर्षण का केंद्र रहे। टूर्नामेंट का उद्घाटन सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) बटालियन 136 के अधिकारी प्रताप सिंह, स्कूल प्रिसिपल और गांव के सरपंच ने किया।

प्रिसिपल सतिदर सिंह ने कहा कि छात्रों ने कबड्डी जैसी खेल में शानदार प्रदर्शन करके सरहदी क्षेत्र में एक सामाजिक तबदीली का सबूत दिया है। उन्होंने स्कूल में खेल का ग्राउंड ना होने के बावजूद स्कूल अध्यापकों की तरफ से दरिया के किनारे को साफ करके टूर्नामेंट करवाया गया। इस मौके पर स्कूल की तरफ से प्रशिक्षक अवतार कौर को विशेष तौर सम्मानित किया गया। टूर्नामेंट में गुरपिंदर सिंह डीपीई, मैच कमैटंरी और मंच संचालन की भूमिका परमिंदर सिंह सोढी से अलावा मैच रैफरी की जिम्मेदारी जसविन्दर कौर और सलमा ने बाखूबी निभाई। खेल मेले में सरपंच कर्मजीत सिंह, सरपंच लाल सिंह, पूर्व सरपंच प्रकाश सिंह, मुख्याध्यापक हन्नी सिंह, कुलवंत सिंह हेड टीचर, जसविंदर सिंह हेड टीचर, रुपिंदर सिंह के अलावा स्कूल स्टाफ और गांव निवासी बड़ी संख्या में उपस्थित थे। टूर्नामेंट को सफल बनाने में स्कूल अध्यापक गीता, प्रियंका जोशी, गुरप्रीत कौर, परमिंदर सिंह सोढी, महिमा कश्यप, विजय भारतीय, प्रितपाल सिंह, संदीप कुमार, मनदीप सिंह, विशाल गुप्ता, अरुण कुमार, दविंदर कुमार, प्रवीण बाला, सरूची मेहता, सूची जैन, श्वेता अरोड़ा, बलजीत कौर, गुरपिंदर सिंह, नैंसी, बलजीत कौर, कंचन बाला, नेहा कामरा और आंचल मनचंदा का विशेष योगदान रहा।

chat bot
आपका साथी