दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

फायरिग के मामले में लगाया जाए एससी एक्ट

फायरिग के मामले में लगाया जाए एससी एक्ट

गांव खिलचियां जदीद में गोलियां चलने की घटना के बाद मंगलवार को एससी कमिशन के मेंबर गांव पहुंचे और एक ही परिवार के सात सदस्यों को गोलियां मार कर घायल करने के मामले में पीड़ित परिवार के साथ बात की।

JagranTue, 11 May 2021 10:39 PM (IST)

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर : गांव खिलचियां जदीद में गोलियां चलने की घटना के बाद मंगलवार को एससी कमिशन के मेंबर गांव पहुंचे और एक ही परिवार के सात सदस्यों को गोलियां मार कर घायल करने के मामले में पीड़ित परिवार के साथ बात की। तूड़ी की ट्राली घर के बाहर उतारते हुए रास्ता न मिलने के कारण महिदर सिंह के परिवार पर आरोपितों ने फायरिग कर दी थी। हमले में महिलाओं सहित सात लोग घायल हो गए थे।

कमिशन सदस्य राज कुमार हंस ने बताया कि कुछ दिन पहले महिदर सिंह उर्फ काला ने कमिशन को शिकायत दी थी कि उनको इंसाफ नहीं मिल रहा, जिसके बाद कमिशन की चेयरपर्सन आइएएस तेजिदर कौर ने दो सदस्यीय कमेटी का गठन किया और पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलवाने के लिए कहा गया। उन्होंने पुलिस को कहा है कि मामले में एससी एक्ट लगाकर धारा में बढ़ोतरी कर वारदात के आरोपितों को जल्द गिरफ्तार कर 19 मई तक एससी कमिशन की चेयरपर्सन तेजिंदर कौर की मेल पर सूचित करेगी। राजकुमार हंस ने कहा यदि पुलिस अधिकारी कोई पक्षपात करते हैं तो उन पर भी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने पीड़ित परिवार को विश्वास दिया कि उन्हें जल्द इंसाफ दिलवाया जाएगा। इस उपरांत कमिशन के मेंबर दीपक कुमार वेरका गुरकु गोबिद सिंह मेडिकल कालेज फरीदकोट में इलाज करवा रहे पीड़ित परिवार के सदस्यों का हालचाल पूछने गए। उनके साथ तहसीलदार लखविदर सिंह, डीएसपी सिटी बरिदर सिंह गिल, एसएचओ थाना सदर फिरोजपुर कुलविदर सिह भी उपस्थित थे। यह था मामला

बीते शनिवार के दिन गली में खड़ी तूड़ी से भरी ट्रैक्टर ट्राली को हटाने को लेकर गांव खिलचियां जदीद में दो गुटों में विवाद हो गया। नरिदरपाल सिंह और मनताज सिंह अपनी ट्रैक्टर ट्राली लेकर ईंटों के भट्ठे की तरफ जा रहे थे।े रास्ते में ट्राली खड़ी होने कारण रास्ता नही मिला तो बहसबाजी करने लगे। इसी दौरान ईट भट्ठा मालिक भी वहां पहुंचा जिसके कहने पर रास्ता दे दिया गया। नरिदर और उसके भाई ने जाते समय धमकियां दी। महिदर सिंह के साथ हुई बहस पर नरिदर ने साथियों को फोन कर बुलाया और असलहे से लैस होकर नरिदर ने ट्रेक्टर स्टार्ट कर महिदर के लड़के पर चढ़ाने की कोशिश की। आरोपितों ने महिदर के घर में घुसकर महिलाओं से मारपीट करते हुए फायरिग की । फायरिग में परमजीत कौर, मनजीत कौर, विर्क, प्रगट सिंह, गिदर कौर और जिदर कौर जख्मी हो गईं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.