भगवान महावीर जयंती पर बंद रहेंगी मीट की दुकानें

जिला मजिस्ट्रेट फिरोजपुर गुरपाल सिंह चाहल ने 25 अप्रैल को भगवान महावीर जयंती पर मीट की दुकानें/खोखे और बुचड़खाने मीट बनाने/बेचने पर पूर्ण तौर पर पाबंदी के आदेश जारी किए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 10:52 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 10:52 PM (IST)
भगवान महावीर जयंती पर बंद रहेंगी मीट की दुकानें
भगवान महावीर जयंती पर बंद रहेंगी मीट की दुकानें

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : जिला मजिस्ट्रेट फिरोजपुर गुरपाल सिंह चाहल ने 25 अप्रैल को भगवान महावीर जयंती पर मीट की दुकानें/खोखे और बुच्चड़खाने, मीट बनाने/बेचने पर पूर्ण तौर पर पाबंदी के आदेश जारी किए हैं। इस दौरान उन्होंने बताया कि कुछ शरारती तत्व इस पवित्र त्योहार वाले दिन मीट का प्रयोग करते हैं, जिसके साथ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचती है। इसलिए महावीर जयंती पर फिरोजपुर शहर व छावनी में मीट की सभी दुकानें बंद रखने आदेश जारी किए गए हैं, जोकि 25 अप्रैल तक जारी रहेंगे। इस दिन कहीं पर भी मीट काटने व बेचने पर पाबंदी रहेगी।

कल मीट व अंडे की दुकानों बंद करने के आदेश संवाद सूत्र, फाजिल्का : जिला मैजिस्ट्रेट फाजिल्का अरविद पाल सिंह संधू ने जिला फाजिल्का में 25 अप्रैल 2021 को भगवान महावीर जयंती के पवित्र त्योहार मौके मीट और अंडे की दुकानों व रेहड़ियों और बुच्चड़ खाने बंद करने और इस दिन होटल और ढाबों और मीट, अंडे बनाने व बेचने पर पूर्ण तौर पर पाबंदी के आदेश जारी किए हैं। उन्होंने बताया कि इस दिन जीव हत्या करने के साथ लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंच सकता है और शरारती अनसरों द्वारा इस का नाजायज फायदा उठाया जा सकता है। यह पाबंदी इन भावनाओं को मुख्य रखते हुए लगाई गई है। यह आदेश 25 अप्रैल 2021 के लिए लागू रहेगा। इस दौरान जिले में कहीं पर भी मीट की दुकानें नहीं खोली जाएगी। महावीर जयंती पर प्रशासन की ओर से मीट काटने व बेचने पर पाबंदी के आदेश जारी किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी