मयंक शर्मा यादगारी आनलाइन पेंटिग प्रतियोगिता आज

चतुर्थ मयंक शर्मा यादगारी आनलाइन पेंटिग प्रतियोगिता 2021 के थीम की घोषणा शनिवार को फाउंडेशन के फेसबुक पेज पर आनलाइन की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Jun 2021 04:33 PM (IST) Updated:Sat, 05 Jun 2021 04:33 PM (IST)
मयंक शर्मा यादगारी आनलाइन पेंटिग प्रतियोगिता आज
मयंक शर्मा यादगारी आनलाइन पेंटिग प्रतियोगिता आज

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : चतुर्थ मयंक शर्मा यादगारी आनलाइन पेंटिग प्रतियोगिता 2021 के थीम की घोषणा शनिवार को फाउंडेशन के फेसबुक पेज पर आनलाइन की गई। संस्था के सचिव राकेश कुमार ने बताया कि कोरोना के कारण पेंटिग प्रतियोगिता खुले तौर पर नहीं करवाई जा सकती थी। इस कारण पिछले दो साल से यह प्रतियोगिता आनलाइन करवाई जा रही है। छह जून को होने वाली प्रतियोगिता के लिए लगभग 6000 एंट्री प्राप्त हुई हैं। पंजाब के अलावा उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, उड़ीसा, महाराष्ट्र, राजस्थान, बंगाल, तमिलनाडू, जम्मु-कश्मीर ,हरियाणा, दिल्ली, चंडीगढ़ आदि से बहुत बढि़या समर्थन मिला है ।

डा. गजल प्रीत अरनेजा, प्रोजेक्ट कोआर्डिनेटर ने बताया कि दिव्यांग प्रतिभागियों को विशेष प्रोत्साहन पुरस्कार वितरित किए जाएंगे। पूरी प्रतियोगिता को पांच वर्गों में बांटा गया है। उन्होंने बताया कि कक्षा (1-3) कैटागरी एक के लिए मेरा प्रिय कार्टून चरित्र, मेरे परिवार का नायक, मेलमिलाप से देखभाल, मेरा हरा भरा संसार, कक्षा (4-5) कैटागरी-दो के लिए स्वच्छ भारत हरा भरा भारत, कोविड के बाद स्कूल वापसी, आओ जानवरों को प्रेम करें, पुस्तकों का महत्व, कक्षा (6-8) कैटागरी-तृतीय के लिए डिजिटल भारत, प्रकृति को प्रेम, स्वास्थ्य के लिए जागृति हों, स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ, कक्षा (9-12) कैटागरी- चतुर्थ के लिए इतिहास और विरासत , आर्थिक स्वतंत्रता के राह पे भारत, कृत्रिम इंटेलिजेंस, उद्योग , आविष्कार और विकास व ओपन कैटागरी के लिए यात्रा डायरी, कृषक नहीं तो भोजन नहीं, जीवन के रंग, आजादी और सामाजिक बदलाव हर प्रतिभागी अपने वर्ग में से किसी एक थीम पर पेंटिग बनाकर टेलीग्राम एप के माध्यम से संस्था को भेजेंगे, जिनमें से 20 सदस्यीय निर्णायक मंडल द्वारा 50 सर्वश्रेठ पेंटिग का चुनाव किया जाएगा। विजेता प्रतिभागियों को इनाम दिए जाएंगे व सभी प्रतिभागियों को ई-सर्टिफिकेट भी दिए जाएंगे । इस अवसर पर दीपक शर्मा, हरिंदर भुल्लर, मनोज गुप्ता , चरणजीत सिंह, अर्निश मोंगा, एडवोकेट करण पुग्गल, गौरी मेहता विशेष तौर पर उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी