मयंक शर्मा मेमोरियल आनलाइन पेंटिग प्रतियोगिता संपन्न

कला में रुचि रखने वालों के लिए विशेष आकर्षण चतुर्थ मयंक शर्मा मेमोरियल वार्षिक आनलाइन पेंटिग प्रतियोगिता का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 03:28 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 05:43 PM (IST)
मयंक शर्मा मेमोरियल आनलाइन पेंटिग प्रतियोगिता संपन्न
मयंक शर्मा मेमोरियल आनलाइन पेंटिग प्रतियोगिता संपन्न

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : कला में रुचि रखने वालों के लिए विशेष आकर्षण चतुर्थ मयंक शर्मा मेमोरियल वार्षिक आनलाइन पेंटिग प्रतियोगिता का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया। संस्था के अध्यक्ष अनिरुद्ध गुप्ता की देखरेख में करवाई गई प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य लाकडाउन के समय में बच्चों व युवाओं को घर में बैठकर उनकी कलात्मक प्रतिभा में निखार लाना था।

उपाध्यक्ष दीपक शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता का आरंभ वर्ष 2018 में हुआ, जब एक स्थान पर एकत्र हो कर हजारों लोगों नें इसमें भाग लिया। 2019 में लोगों में और उत्साह बढ़ा। इस उत्साह और जोश को देखते हुए ही 2020 और इस वर्ष कोविड की विपरीत परिस्थितयों के बावजूद इस प्रतियोगिता का आनलाइन आयोजन किया गया। संस्था के तकनीकी विशेषज्ञ डा.गजलप्रीत अरनेजा ने बताया कि प्रतियोगिता में टेलीग्राम एप पर कैटागरी वाइस ग्रुप बनाकर पेंटिग प्राप्त की गई । प्रतियोगिता में 6000 प्रतिभागियों ने रजिस्ट्रेशन करवाई। तामिलनाडू, दिल्ली, चंडीगढ़, मध्यप्रदेश, बेंगलुरू, महाराष्ट्र, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, उड़ीसा, छत्तीसगढ़, झारखंड व पंजाब के लगभग सभी जिलों से भी पेंटिग प्राप्त हुई।

प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में शिक्षाविद् और प्रोफेशनल आर्टिस्ट, डा. अनीता कक्कड़, राहुल शर्मा, भवदीप कोहली, प्रो. अमन संधू, प्रो.अविनाश कौर, प्रो सपना बधवार, प्रो. जतिदर कौर, प्रो. संदीप सिंह, आदर्श पाल, राहुल शर्मा, सुमित शर्मा, शिवानी, तेजिदर कौर, ध्रुव, गौरव, युक्ति करवा, सानिया व सुनील गकखड़ शामिल है। संस्था के सचिव राकेश कुमार ने बताया कि मयंक फाउंडेशन बच्चों में शिक्षा, खेलकूद और उनके मनोरंजन संबंधी अलग-अलग गतिविधियां करवाती है। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता का नतीजा 13 जून को घोषित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी