मयंक फाउंडेशन ने पृथ्वी दिवस पर करवाया वेबिनार

मयंक फाउंडेशन की ओर से शुक्रवार को विश्व पृथ्वी दिवस पर एक वेबिनार का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्य भाषण डा. केएस बाठ संयुक्त निदेशक पीएससीएस एंड टी की ओर से दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 10:07 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 10:07 PM (IST)
मयंक फाउंडेशन ने पृथ्वी दिवस पर करवाया वेबिनार
मयंक फाउंडेशन ने पृथ्वी दिवस पर करवाया वेबिनार

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : मयंक फाउंडेशन की ओर से शुक्रवार को विश्व पृथ्वी दिवस पर एक वेबिनार का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्य भाषण डा. केएस बाठ संयुक्त निदेशक पीएससीएस एंड टी की ओर से दिया गया। इस दौरान डा. वंदना नैथानी ने जोर दिया कि हमारी पृथ्वी कई गंभीर पर्यावरणीय मुद्दों का सामना कर रही है। हमारी धरती को बदलने और बचाने की एकमात्र संभावना है कि अधिक से अधिक पेड़ लगाकर, खरीदारी के दौरान कैरी बैग का उपयोग, कार्यक्रमों का आयोजन करके जागरूकता फैलाना आदि से हम पृथ्वी को प्रदूषण से बचा सकते है।

धरती दिवस पर किया पौधारोपण संवाद सूत्र, फिरोजपुर : विश्व धरती दिवस के उपलक्ष्य में दास एंड ब्राऊन व‌र्ल्ड स्कूल में पौधारोपण मुहिम का आगाज किया गया। स्कूल स्टाफ द्वारा झोक रोड पर पौधा रोपण करने के अलावा उनकी संभाल का संकल्प लिया। वाइस प्रिसिपल अनूप शर्मा ने बताया कि पौधे आक्सीजन देने का मुख्य साधन है और वर्तमान में बढ़ते प्रदूषण व आक्सीजन की घटती मात्रा को देखते हुए उनके द्वारा दर्जनो की संख्या में पौधे लगाकर उनकी देखभाल की जाएगी।

उन्होंने कह कि पर्यावरण संरक्षण के तहत उनके द्वारा मुहिम शुरू की गई है और यह मुहिम बड़े स्तर पर चलाई जाएगी। शर्मा ने कहा कि पौधे लगाने के अलावा उनकी संभाल करना भी मुख्य कर्तव्य बनता है। उन्होंने कहा कि दास एंड ब्राऊन व‌र्ल्ड स्कूल को ग्रीन बनाने सहित विद्यार्थियो में भी पर्यावरण संरक्षण की अलख जगाई जाती है। इस अवसर पर डिप्टी डायरेक्टर मनजीत सिंह ढिल्लो, वीपी एडमिन डा. सैलिन, सुमन मोंगा सहित अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी