माता बगलामुखी की मूर्ति स्थापना से पहले परिवार के साथ किया पूजन

छावनी के बस स्टैंड के नजदीक स्थित शिव परिवार मां बगलामुखी मंदिर में कार्यक्रम करवाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 09:42 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 09:42 PM (IST)
माता बगलामुखी की मूर्ति स्थापना से पहले परिवार के साथ किया पूजन
माता बगलामुखी की मूर्ति स्थापना से पहले परिवार के साथ किया पूजन

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : छावनी के बस स्टैंड के नजदीक स्थित शिव परिवार मां बगलामुखी मंदिर में माता की मूर्ति प्रतिष्ठापना से पहले श्रद्धालुओं द्वारा परिवार सहित पूजा अर्चना की गई। गजेन्द्र अग्रवाल ने बताया कि 20 मई को माता बगलामुखी मन्दिर में मूर्ति की स्थापना की जानी है। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन मंदिर में लोग पूजन अर्चना कर रहे हैं। रविवार को उनके द्वारा परिवार सहित माता बगलामुखी की पूजन अर्चना के साथ विश्व शांति की कामना और कोरोना महामारी से विश्व को बचाने की अरदास की गई।

गौर हो कि कोरोना के चलते मंदिर में बहुत अधिक संगत को नहीं बुलाया गया था, वहीं जो लोग आए थे वे सभी कोरोना के प्रोटोकाल का पालन किए। लोगों को मास्क व शारीरिक दूरी के लिए अनिवार्य किया गया था। सैनिटाइजर का भी प्रबंध किया गया था। इस मौके पर मंदिर कमेटी के सदस्यों ने कहा कि कोरोना काल के चले इस बार समारोह हल्का ही किया गया है, जब माहौल ठीक होगा तो बड़ा कार्यक्रम करवाया जाएगा। फिलहाल प्रसाद वितरण का ही कार्यक्रम रखा गया।

गजेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि मां बगुलामुखी शत्रु नाशक देवी हैं और इनकी अराधना करने से दुष्मनों का नाश और धन की वृद्धि के अलावा संसारिक प्रतिष्ठा मिलती है। मंदिर में वीरवार को सैकड़ो की संख्या में लोग माता के दर्शन करने आते हैं। उन्होंने कहा कि माता को पितांबरा देवी भी कहते है। इस अवसर पर प्रवीण पांडे, रोहित भट्टी कालू, पंडित हरिओम शर्मा, भगवत प्रसाद शर्मा, विकास शर्मा, अमन शर्मा, लक्की, गोगी शर्मा, रजनीश शर्मा सहित अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी