पुलिस की नाकाबंदी में बेअसर होता रहा लाकडाउन, बेवजह सड़कों पर दिखे लोग

शनिवार और रविवार के लाकडाउन दौरान पुलिस प्रशासन ने भले ही लगा चुका है लेकिन लोग नहीं मान रहे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 10:17 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 10:17 PM (IST)
पुलिस की नाकाबंदी में बेअसर होता रहा लाकडाउन, बेवजह सड़कों पर दिखे लोग
पुलिस की नाकाबंदी में बेअसर होता रहा लाकडाउन, बेवजह सड़कों पर दिखे लोग

जागरण टीम, फिरोजपुर :

शनिवार और रविवार के लाकडाउन दौरान पुलिस प्रशासन ने भले ही सख्ती बरतने का दावा किया है, लेकिन हकीकत में पुलिस की नाकाबंदी में लाकडाउन बेअसर होता दिखाई दिया।

शहर के अधिकांश चौकों पर खड़े पुलिस मुलाजिमों के पास से लोग पैदल व वाहनों से गुजरते रहे, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की। खास बात ये रही कि पुलिस की तरफ से लाकडाउन का उल्लंघन करने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कोई पर्चा दर्ज नही किया गया।

शनिवार की सुबह से लेकर शाम तक पुलिस की नाक तले होटल खुले रहे और मोहल्लों व बाजारों में दुकानदारी होती रही। खासकर शहीद ऊधम सिंह चौक के पास पुलिस की नाकाबंदी में कई बड़े होटल खुले दिखे। ऐसा लगा जैसे की पुलिस की नजर इन होटलों पर पड़ ही न रही हो और इन होटलों पर पुलिस की इनायत दिखने को मिली।

फिरोजपुर शहर का कोई ही हिस्सा बचा होगा जहां पर लाकडाउन का उल्लंघन करते लोग दिखाई न दिया हो। पुलिस का कार्रवाई कैसी रही वे खुलकर सामने आती दिखी। जीरा गेट, मक्खू गेट, बांसी गेट, मुलतानी विभिन्न बाजारों से लेकर माल रोड व शहीद ऊधम सिंह चौक,जीरा गेट,मुलतानी गेट चौक के पास लोग घरों से बाहर निकले देखने को मिले। किसी ने भी महामारी से अपना बचाव करने का प्रयास नही किया और सड़कों पर बेवजह निकलते नजर आए।

दूसरी ओर सिविल अस्पताल बने 70 बेड वाले आइसोलेशन सेंटर में मौजूदा समय में 22 मरीजों का इलाज चल रहा है, जबकि वेंटिलेटर खराब होने के चलते 6 उन गंभीर मरीजों को गुरु गोबिद सिंह मेडिकल कालेज फरीदकोट रेफर किया गया। पानी का अधिक करें सेवन

सिविल सजर्न राजेंद्र राज ने कहा वायरस के बचने के लिए पानी का खूब सेवन करें। सबसे अच्छा तरीका बाहर न निकलना और किसी से बात करनी है तो करीब दो मीटर की दूरी रख करनी होगी।

chat bot
आपका साथी