सनातन धर्म सभा मंदिर में एलईडी का शुभारंभ

नवरात्र के अवसर पर विधायक परमिदर सिंह पिकी ने नमक मंडी स्थित सनातन धर्म सभा मंदिर परिसर में छह लाख की लागत से एलईडी शुभारंभ किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 10:07 PM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 10:07 PM (IST)
सनातन धर्म सभा मंदिर में एलईडी का शुभारंभ
सनातन धर्म सभा मंदिर में एलईडी का शुभारंभ

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : नवरात्र के अवसर पर विधायक परमिदर सिंह पिकी ने नमक मंडी स्थित सनातन धर्म सभा मंदिर परिसर में छह लाख की लागत से एलईडी शुभारंभ किया। इस मौके पर नमक मंडी में सब्जी की रेहड़ी लगाने वाले लोगों के अलावा शहर वासियों की भीड़ थी ।

विधायक परमिदर सिंह पिकी ने कहा कि जिस घर में सुबह और शाम को पूजा पाठ होता है उस घर में किसी भी चीज की कमी नहीं होती। इस मौके पर सनातन धर्म सभा के अध्यक्ष परमजीत अब्रोल ने विधायक परमिदर सिंह पिकी का धन्यवाद किया और कहा इससे पहले विधायक ने मंदिर परिसर में ओपन जिम लगवाया था। इस अवसर पर नगर कौंसिल अध्यक्ष रिकू ग्रोवर, राजिदर छाबड़ा, गुलशन मोंगा, मर्कस भट्टी, पार्षद परमिदर हांडा, पार्षद बोहड़ सिंह, सतनाम सिंह, संजय गुप्ता, संजीव गुप्ता, राकेश अब्रोल, अभी धवन, संजीव गुप्ता, कश्मीर भुल्लर, अशोक सचदेवा, पवन मेहता ओर कुलदीप गक्खड़ मौजूद थे। छात्रों ने किया डाकघर का दौरा संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : विवेकानंद व‌र्ल्ड स्कूल के विद्यार्थियों ने विश्व डाक दिवस के अवसर पर डाकघर का दौरा किया और अहम जानकारियां हासिल की। इस दौरान विद्यार्थियों को डाक टिकट, तार, पत्रों, लेटर बॉक्स के बारे जानकारी मुहैया करवाई गई।

भरत मिलाप देख दर्शकों की आंखें हुई नम

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : पिछले एक शताब्दी से छावनी के सूजी बाजार में रामलीला का आयोजन कर रही श्री सनातन धर्म सभा मंदिर कमेटी की ओर से शनिवार रात रामलीला में भरत मिलाप का आयोजन किया गया। महल लौटने पर भरत को श्रीराम न मिले को उनके वनवास का पता चला। भाई शत्रुघ्न के साथ वे वन में श्री की खोज को निकल पड़े। प्रभु श्री राम का पास पहुंचते ही भावभिवोर होकर उनको अयोध्या लौटने को कहा तो श्रीराम ने पिता के आदेश का अनुसरण करने की बात कर उन्हें लौटा दिया। भाईयों के मार्मिक संवाद को सुन दर्शक अपनी भावनाओं को रोक न सके और उनकी आंखों में अश्रू निकल पड़े।

रामलीला का शुभारंभ प्रार्थना व ज्योति प्रचंड के साथ किया गया। कार्यक्रम में समाजसेवी मोहिदरपाल बजाज ने मुख्यातिथि के तौर पर हिस्सा लिया, जबकि रामलीला की अध्यक्षता प्रधान बाल कृष्ण मित्तल ने की। इस दौरान विशाल सिक्का और गजिदर अग्रवाल ने कहा कि मिलाप से हमे भाई-भाई का प्यार सीखने को मिलता है। भरत ने राजपाठ ठुकरा कर राम की प्रतीक्षा में 14 वर्ष निकाल दिए और भातृत्व का धर्म निभाया। उन्होंने कहा कि वर्तमान में भाईयों में आपसी प्यार व स्नेह होना वाकई जरूरी है।अंत में आयोजकों द्वारा मुख्यातिथि को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर बेअंतलाल सिकरी, नानक चंद, रोहित सिगला, राधेमोहन, गगन, दीपक, पवन सहित अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी