लकी ड्रा के नाम पर लाखों ठग कंपनी हुई फरार

जीरा शहर में कंपनी खोल कुछ लोगों ने लकी ड्रा का लालच देकर पहले लोगों को मैंबर बनाया और एक हजार रुपये हर माह मैंबरशिप लेते रहे लेकिन ड्रा अवधि खत्म होने पर न तो पैसे लौटाए और न ही वायदे के मुताबिक कोई ड्रा निकाला।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 11:24 PM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 11:24 PM (IST)
लकी ड्रा के नाम पर लाखों ठग कंपनी हुई फरार
लकी ड्रा के नाम पर लाखों ठग कंपनी हुई फरार

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : जीरा शहर में कंपनी खोल कुछ लोगों ने लकी ड्रा का लालच देकर पहले लोगों को मैंबर बनाया और एक हजार रुपये हर माह मैंबरशिप लेते रहे, लेकिन ड्रा अवधि खत्म होने पर न तो पैसे लौटाए और न ही वायदे के मुताबिक कोई ड्रा निकाला। आरोपितों की फर्जी कंपनी ने कई मासूम लोगों को ठगी का शिकार बना लिया। पुलिस ने ठगी के इस मामले चाचा भतीजा समेत एक देसी डाक्टर पर मामला दर्ज किया है। फिलहाल जीरा पुलिस के पास 30 लोगों की जानकारी है, जो लकी ड्रा स्कीम का शिकार हुए।

शिकायतकर्ता कस्बा मल्लांवाला के रहने वाले पवन कुमार ने कहा कि एक ग्रुप में तीस लोग थे। आरोपित इस तरह के कई ग्रुप चला रहे थे। कंपनी का एमडी देवेंद्र कथूरिया और उसका भतीजा राजेश रौकी व आयुवैर्दिक डाक्टर सुनील कुमार के खिलाफ 25 नवंबर 2020 को एसएसपी को शिकायत दी थी। पवन कुमार ने बताया कि उनकी तरफ से कंपनी के रूल मुताबिक 30 मैंबरी ग्रुप बनाया गया था और हरेक सदस्य से हर माह एक हजार रुपये किस्त के रूप में लिये जाते रहे। पिछले साल जब उनके ग्रुप से सदस्यों की तरफ से सभी किस्तें दे दी गई। मगर इसके बावजूद कंपनी की तरफ से न तो सामान दिया गया और नही पैसा लौटाया गया। करीब पौने चार लाख रुपये उसने अपने ग्रुप के लोगों के कंपनी को दे दिये थे ।

चार साल पहले शुरू की थी कंपनी

शिकायतकर्ता पवन कुमार ने बताया था कि जीरा स्थित स्टेट बैंक आफ इंडिया के पीछे 2017 के दौरान राइजिग सन मार्केटिग कंपनी खोली गई थी और कंपनी के एमडी देवेंद्र कथूरिया ने साथियों से मिलकर 7 ग्रुप तैयार बनाए। एक ग्रुप में हजारों की संख्या में मैंबर बनाए गए। हरेक मैंबर से प्रति माह 1000 रुपये की किस्त ली जाती थी और ये स्कीम एक साल के लिए होती थी । अवधि पूरी होने से पहले कंपनी हर माह एक ड्रा निकालती थी जिसमें फ्रिज, कार, मोटरसाइकिल समेत अन्य वस्तुएं देने का दावा करती थी। मगर जिनका ड्रा निकलता उनके कंपनी देने में लगातार आना कानी करने लगती ।

chat bot
आपका साथी