स्वरोजगार के लिए युवाओं को बांटी किटें

डिप्टी कमिश्नर गुरपाल सिंह चाहल के दिशा निर्देशानुसार पंजाब हुनर विकास मिशन के अंतर्गत जिला ब्यूरो आफ रोजगार जोन हुनर विकास प्रशिक्षण फिरोजपुर की तरफ से संकल्प स्कीम अधीन जरूरतमंद युवाओं को 100 के करीब मुफ्त सिलाई मशीनों इलेक्ट्रिशन और प्लंबर किटें बांटी गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 11:03 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 11:03 PM (IST)
स्वरोजगार के लिए युवाओं को बांटी किटें
स्वरोजगार के लिए युवाओं को बांटी किटें

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : डिप्टी कमिश्नर गुरपाल सिंह चाहल के दिशा निर्देशानुसार पंजाब हुनर विकास मिशन के अंतर्गत जिला ब्यूरो आफ रोजगार जोन हुनर विकास प्रशिक्षण फिरोजपुर की तरफ से संकल्प स्कीम अधीन जरूरतमंद युवाओं को 100 के करीब मुफ्त सिलाई मशीनों, इलेक्ट्रिशन और प्लंबर किटें बांटी गई।

इस मौके सहायक डिप्टी कमिश्नर (विकास) अरुण कुमार शर्मा ने बेरोजगारों को अपने पैरों पर खड़ा होने के लिए प्रेरित किया और इस स्कीम के अंतर्गत स्व रोजगार करके अपने जीवन में आगे बढऩे के लिए कहा। इस अवसर पर अशोक जिदल जिला रोजगार जोन हुनर विकास और प्रशिक्षण अफसर फिरोजपुर की तरफ से इस स्कीम के अंतर्गत भाग लेने वाले प्रार्थियो को पंजाब सरकार द्वारा स्व रोजगार स्कीम अधीन चल रही अलग-अलग स्कीमों बारे अवगत करवाया और अपना नाम जिला ब्यूरो आफ रोजगार जोन हुनर विकास और प्रशिक्षण में रजिस्टर्ड कराने के लिए कहा। इस मौके पर गुरजंट सिंह प्लेसमेंट अफसर, राहुल वोहरा यंग प्रोफेशनल माडल कैरियर सेंटर, सरबजीत सिंह डीपीएमयू, नवदीस असीजा और मनदीप कौर आदि हाजिर थे। मुख्य डाक घर मनाया योगा दिवस संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : मुख्य डाक घर फिरोजपुर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। डाकघर सुपरिटेंडेंट स्वरुप चंद शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित योगा शिविर में मुलाजिमों ने हिस्सा लिया । इस दौरान स्वरूपचंद शर्मा ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर फिरोजपुर में एक विशेष रद मोहर जारी की जा चुकी है और यह मोहर दफ्तर में सभी पत्रों पर लगाई गई है, जोकि एक नई पहल है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष कोविड महामारी के चलते अधिक प्रोग्राम आनलाइन आयोजित किए गए है और यह सब लोगों की सुरक्षा के लिए किया गया है।

chat bot
आपका साथी