किड्जी स्कूल के बच्चों ने आनलाइन मनाई बैसाखी

भूषण किड्जी प्री-स्कूल में बैसाखी के अवसर पर बच्चों के बीच विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमें बच्चों ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया। बैसाखी और उनकी पंजाबी संस्कृति को देखते हुए लड़के ने कुर्ता-पजामा और लड़कियां सलवार कमीज पहनकर तैयार हुईं ।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 09:50 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 09:50 PM (IST)
किड्जी स्कूल के बच्चों ने आनलाइन मनाई बैसाखी
किड्जी स्कूल के बच्चों ने आनलाइन मनाई बैसाखी

संवाद सूत्र, जीरा (फिरोजपुर) : भूषण किड्जी प्री-स्कूल में बैसाखी के अवसर पर बच्चों के बीच विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, जिसमें बच्चों ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया। बैसाखी और उनकी पंजाबी संस्कृति को देखते हुए, लड़के ने कुर्ता-पजामा और लड़कियां सलवार कमीज पहनकर तैयार हुईं । छात्रों ने वैसाखी से संबंधित विभिन्न चित्र बनाए और अपने पसंदीदा गीतों पर नृत्य किया और अपने शिक्षकों को चित्र व वीडियो भेजे। इस अवसर पर स्कूल की प्रिसिपल विनीता बंसल ने भी वैसाखी की बधाई दी और बच्चों को खालसा पंथ की स्थापना के बारे में बताया। इस मौके पर स्कूल की टीचर्स रवनीत, सिमरन, रमनदीप कौर, मनप्रीत, दीक्षा रानी आदि भी मौजूद थीं।

नव संवत् पर करवाया हवन संवाद सूत्र, फाजिल्का : श्री अग्रवाल सभा फाजिल्का की ओर से एडवोकेट संजीव मार्शल के नेतृत्व में नव संवत् 2078 के अवसर पर हवन का आयोजन किया गया। इस दौरान महाराजा अग्रसेन को पुष्पांजलि दी गई व महाराजा श्री अग्रसेन चौक पर सभा के सभी वरिष्ठ सदस्यों व पदाधिकारियों द्वारा भगवा ध्वज फहराया गया। इस मौके संरक्षक सुशील गुप्ता, वरिष्ठ उपाध्यक्ष पंकज अग्रवाल, उपाध्यक्ष सुभाष चंद्र गुप्ता, सचिव सुरेश गोयल, कोषाध्यक्ष शिव गोयल, सुरेश गर्ग, अजय गुप्ता, सभा के मार्गदर्शक मंडल से बजरंग लाल गुप्ता, शाम सुन्दर अग्रवाल, नंद लाल गुप्ता, पार्षद राकेश गुप्ता सुरक्षा गुप्ता, कार्यकारिणी सदस्य विपण गुप्ता, रोहित गर्ग, विनोद कसेरा आदि उपस्थित थे।

विक्टोरिया स्कूल के बच्चों ने घरों में मनाई वैसाखी संवाद सहयोगी, अबोहर : हनुमानगढ रोड स्थित विक्टोरिया पब्लिक स्कूल में वैसाखी पर्व आनलाइन मनाया गया जिसमें बच्चों ने भंगड़ा, गिद्दा, भाषण व कविताएं प्रस्तुत किए। स्कूल के निदेशक ओपी माहर ने बताया कि कोविड-19 के चलते स्कूल बंद हैं तो ऐसे में बच्चों को हमारी संस्कृति से जोड़े रखने व उनके कलात्मक पक्ष को उजागर करने के लिए स्कूल द्वारा प्रयास जारी है। इस दौरान बच्चों ने अपने अपने घरों में ही गिद्धा, भंगड़ा पेश कर उसकी फोटो व वीडियो बनाकर स्कूल को भेजी। प्रिसिपल मंजू माहर ने बच्चों व अभिभावकों को कोरोना के नियमों का पालन करने को भी प्रेरित किया।

chat bot
आपका साथी