हाईकोर्ट के आदेश के बाद आज पीजीआइ में होगा गैंगस्टर जयपाल का दूसरा पोस्टमार्टम

पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश के बाद 22 जून को पीजीआइ चंडीगढ़ से पोसटमार्टम करवाया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 09:54 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 09:54 PM (IST)
हाईकोर्ट के आदेश के बाद आज पीजीआइ में होगा गैंगस्टर जयपाल का दूसरा पोस्टमार्टम
हाईकोर्ट के आदेश के बाद आज पीजीआइ में होगा गैंगस्टर जयपाल का दूसरा पोस्टमार्टम

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश के बाद 22 जून को पीजीआइ चंडीगढ़ में गैंगस्टर जयपाल भुल्लर की मृत देह का दूसरी बार पोस्टमार्टम किया जाएगा। कोर्ट ने आदेश दिए हैं कि मंगलवार को सुबह 10 बजे जयपाल के शव की पोस्टमार्टम की प्रकिया में अमल में लाई जाएगी।

पंजाब पुलिस द्वारा कलकत्ता में 9 जून को एनकाउंटर के 12 दिन बाद भी परिवार द्वारा पार्थिव शरीर का संस्कार नही किया गया है। हाईकोर्ट द्वारा परिवार द्वारा की अपील खारिज करने के बाद सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ही हाईकोर्ट ने दोबारा विचार करते हुए पीजीअइ में दूसरा पोस्टमार्टम करवाने के आदेश दिए है। सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब सरकार को शव की संभाल के निर्देश दिए थे तो जयपाल के परिजनों ने शव सरकारी अस्पताल के सुपुर्द करने से मना कर दिया था। जिसके बाद सरकारी अस्पताल का फ्रिज जयपाल के घर में शिफ्ट करवाकर उसका शव सुरक्षित रखवाया गया था और डाक्टरो द्वारा समय-समय पर जांच की जा रही थी।

उधर, जयपाल के घर के चारो तरफ पंजाब पुलिस सहित सुरक्षा एजेंसियां चप्पे-चप्पे पर तैनात होकर भुल्लर के घर पर आने-जाने वाले हरेक व्यक्ति पर नजर बनाए हुए है। वहीं जयपाल के परिवार द्वारा भी घर सहित चारो तरफ सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है ताकि अगर कोई अनहोनी होती है तो वह रिकार्ड हो सके। गौर हो कि परिजन दोबारा पोस्टमार्टम करवाए बिना संस्कार न करन की जिद पर अड़े हैं, जिसके चलते लगातार परिजनों में रोष पाया जा रहा है। इसके लिए कोर्ट में भी गुहार लगाई थी।

chat bot
आपका साथी