धर्म परिवर्तन के खिलाफ मुहिम शुरू करेंगी संस्थाएं

फिरोजपुर छावनी की धार्मिक और सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने बुधवार को बैठक की जिसमें धर्म परिवर्तन के खिलाफ मुहिम शुरू करने का निर्णय लिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 10:23 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 10:23 PM (IST)
धर्म परिवर्तन के खिलाफ मुहिम शुरू करेंगी संस्थाएं
धर्म परिवर्तन के खिलाफ मुहिम शुरू करेंगी संस्थाएं

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : फिरोजपुर छावनी की धार्मिक और सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने बुधवार को बैठक की, जिसमें धर्म परिवर्तन के खिलाफ मुहिम शुरू करने का निर्णय लिया गया। बैठक में एकल अभियान के प्रतिनिधि प्रवीण तलवार, योगेश गुप्ता, अधिवक्ता परिषद के महामंत्री साहिल गुप्ता, सेन समाज के विशाल सेन, राधा कृष्ण मंदिर के प्रतिनिधि अंकुश जैन आदि ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से जिस तरह से हिदू संगठन के लोगों को निशाना बनाते हुए उन पर हमला किया जा रहा है यह अति गंभीर व निदनीय है।

समाज को जागरूक करने में लगे हुए हरियावल पंजाब के प्रांत प्रचारक राम गोपाल जी पर हुआ हमला कायरता का प्रतीक है। सभी ने सरकार से पुरजोर मांग की है कि हमलावरों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए व उनको कड़ी से कड़ी सजा दी जाए अन्यथा सभी हिदू संगठन सड़कों पर उतर कर विरोध करने से गुरेज नहीं करेंगे। सभी प्रतिनिधियों ने यह भी फैसला किया कि जल्द ही सभी संगठनों को एक झंडे/ बैनर के नीचे सभी हिदू समाज को इकट्ठा किया जाएगा व धर्मांतरण के खिलाफ संघर्ष छेड़ा जाएगा क्योंकि कुछ लोग सिर्फ पैसे के लोभ के कारण धर्म परिवर्तन कर रहे हैं, जिसका पर्दाफाश जल्द ही किया जाएगा और सरकार को उनकी सूची तैयार करके दी जाएगी।

तीन जरूरतमंदों को दी ट्राइसाइकिल संस, अबोहर : नरसेवा नारायण सेवा समिति की ओर से दानी सज्जनों के सहयोग से तीन दिव्यांगों को ट्राई साइकिलें व व्हीलचेयर भेंट की है। समिति के प्रमुख राजू चराया ने बताया कि स्व. मीना देवी पत्नी हंसराज अग्रवाल के सुपुत्र रमेश अग्रवाल ने अपनी माता की याद में एक व्हीलचेयर, स्व. रविद्र मुंजाल की याद में मुंजाल परिवार व हरीचंद धूडिय़ा व स्व. पुष्पा देवी धूडिय़ा की याद में धूडिय़ा परिवार द्वारा ट्राइसांईकिलें विकलांगों को दी गई। यह ट्राइसाइकिल इंदिरा नगरी निवासी, गांव धरांगवाला निवासी व गली नंबर 11 निवासी विकलांगों को भेंट की गई। संस्था अब तक शहर के दानी सज्जनों के सहयोग से 262 ट्राईसाइकिलें व व्हील चेयर भेंट कर चुकी है। उन्होंने कहा कि संस्था के पास 18 मरीजों वाले बैड हैं व 11 वाकर भी है, जो निशुल्क दिए जाते हैं। इस अवसर पर गौरव, दीनू शर्मा, नितीश शर्मा, प्रेम नरूला, कमल खन्ना, रेशम भट्टी, अरमान नरूला, विगनेश चराया, सुभाष, डा. श्याम धूडिया, सन्नी मुंजाल, रमेश अग्रवाल, सोनू शर्मा सहित अन्य सदस्या मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी