लोगों को सरकारी स्कूलों में दी जा रही सुविधाओं की दी जानकारी

उप-जिला शिक्षा अफसर कोमल अरोड़ा की ओर से शनिवार को गांव महिमा झोक हरि हर बुक्कण खान वाला के स्टाफ के के साथ घर-घर जाकर लोगों को बच्चों को सरकारी स्कूल में दाखिला दिलाने के लिए प्रेरित किया है ।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 10:26 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 10:26 PM (IST)
लोगों को सरकारी स्कूलों में दी जा रही सुविधाओं की दी जानकारी
लोगों को सरकारी स्कूलों में दी जा रही सुविधाओं की दी जानकारी

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : उप-जिला शिक्षा अफसर कोमल अरोड़ा की ओर से शनिवार को गांव महिमा, झोक हरि हर, बुक्कण खान वाला के स्टाफ के के साथ घर-घर जाकर लोगों को बच्चों को सरकारी स्कूल में दाखिला दिलाने के लिए प्रेरित किया है । इस दौरान कोमल अरोड़ा ने बताया कि सरकारी स्कूलों के नतीजे हर साल प्राइवेट स्कूलों को भी मात के रहे हैं। इसके अलावा खेल में भी सरकारी स्कूलों के विद्यार्थी नेशनल स्तर पर प्राप्तियां हासिल रहे हैं। इस दौरान सरकारी स्कूल महिमा के प्रिसिपल हरफूल सिंह, चेयरमैन गुरसेवक सिंह, सरकारी आदर्श सीनियर सेकंडरी स्कूल बुक्कण खान वाला के प्रिसिपल गुरबीर सिंह, सीनियर लेक्चरर मलकीत सिंह, सरकारी हाई स्कूल झोंक हरीहर के मुख्याध्यापक अवतार सिंह और शिक्षा सुधार टीम के मैंबर दीपक शरमा, रतनदीप सिंह और समूह स्टाफ उपस्थित थे।

घर-घर जा किया दाखिल मुहिम का प्रचार संवाद सूत्र,फिरोजपुर : पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से एनरोलमैंट अभियान के तहत सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल करियां पहलवान और खाई फेमेकी के कर्मचारी सरकारी स्कूलों में दाखिला बढ़ाने के लिए लोगों को प्रेरित करने के लिए घर-घर जा रहे हैं। जिला शिक्षा सुधार टीम प्रभारी कोमल अरोड़ा के नेतृत्व में ने दोनों गांवों का दौरा किया और प्रवेश अभियान को रफ्तार दी। इस अवसर पर प्रिसिपल सुनीता रानी और प्रिसिपल सतिदर कौर, दीपक शर्मा, रतनदीप सिंह और दोनों स्कूलों के कर्मचारी उपस्थित थे।

डीईओ ने किया सरकारी स्कूलों का दौरा संवाद सूत्र, फाजिल्का : शिक्षा विभाग की ओर से चलाई जा रही दाखिला मुहिम का जायजा लेने के लिए डीईओ सेकेंडरी डा. त्रिलोचन सिंह सिद्धू ने जिला फाजिल्का के सरकारी माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल धरांगवाला व सरकारी हाई स्कूल मुरादवाला का अचानक दौरा किया। डीईओ डा. सिद्धू ने सरकारी माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल धरांगवाला में दाखिले बढ़ाने के लिए अध्यापकों को मोटीवेट किया।

इसके बाद उन्होंने स्कूल की बिल्डिग का दौरा किया और चल रहे सिविल वर्कस संबंधी प्राप्त हुई ग्रांटें बारे भी जानकारी हासिल की। इसके बाद डा. सिद्धू सरकारी हाई स्कूल मुरादवाला दल सिंह में पहुंचे। वहां पहुंचकर उन्होंने इनरोलमैंट संबंधी जानकारी हासिल की और दाखिला बढ़ाने संबधी स्कूल प्रमुख और अध्यापकों को हिदायतें जारी की। उन्होंने स्कूल प्रमुख और अध्यापकों के साथ समय समय पर जारी कोविड-19 की हिदायतों संबंधी भी जानकारी दी।

chat bot
आपका साथी