Indian Army Recruitment 2021 : सेना में भर्ती के इच्छुक युवाओं के लिए खुशखबरी, इस दिन से शुरू हो रहा भर्ती रैली

Indian Army Recruitment 2021 भारतीय सेना में जाने के इच्छुक युवाओं के लिए खुशखबरी है। अगले साल की शुरुआत के साथ सेना में जाने के लिए भर्ती रैलियां भी शुरु हो जाएंगी। फिरोजपुर कैंट में भी पांच जिलों के युवाओं के लिए भर्ती रैली होगी।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 06:14 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 06:14 PM (IST)
Indian Army Recruitment 2021 : सेना में भर्ती के इच्छुक युवाओं के लिए खुशखबरी, इस दिन से शुरू हो रहा भर्ती रैली
सेना भर्ती रैली 7 अप्रैल से 26 अप्रैल 2021 तक स्थान कैप्टन सुंदर सिंह स्टेडियम फिरोजपुर कैंट में आयोजित होगी।

फिरोजपुर, जेएनएन। सेना में भर्ती होकर देश सेवा व करियर संवारने का सपना देखने वाले युवाओं के लिए सेना भर्ती रैली सुनहरा मौका लेकर आ रही है। कोरोना महामारी के कारण बंद पड़ी में सेना में भर्ती नए साल में खुलने जा रही है। फिरोजपुर कैंट सैन्य छावनी स्थित कैप्टन सुंदर सिंह स्टेडियम में यह भर्ती 7 से 26 अप्रैल तक चलेगी। भर्ती रैली में पंजाब के पांत जिलों के युवा भाग ले सकेंगे।

युवाओं को सेना, पुलिस, अर्द्धसैनिक बलों में भर्ती होने के लिए लिखित व शरीरिक प्रशिक्षिण शिविर रोजगार सृजन प्रशिक्षण विभाग, पंजाब द्वारा चलाया जा रहा है। इसमें युवा प्रशिक्षण लेकर अपने सपनों को सहजता से साकार कर सकते हैं। हरमेश कुमार जिला रोजगार सृजन कौशल विकास और प्रशिक्षण अधिकारी फरीदकोट ने बताया कि सेना भर्ती रैली 7 अप्रैल से 26 अप्रैल 2021 तक स्थान कैप्टन सुंदर सिंह स्टेडियम फिरोजपुर कैंट में आयोजित की जाएगी। इसमें बठिंडा, फरीदकोट, श्री मुक्तसर साहिब, फिरोजपुर और फाजिल्का जिलों के युवा भाग ले सकेंगे।

उन्होंने यह भी बताया कि भर्ती रैली में भाग लेने के इच्छुक युवा पंजाब सरकार द्वारा चलाए जा रहे सी-पाइट सेंटरों के शिविरों में प्रशिक्षण ले सकते हैं। इन शिविरों में युवाओं को भर्ती की पूरी प्राक्रिया बताने के साथ उसकी ट्रेनिंग दी जाती है। लिखित परीक्षा का भी पूरा अभ्यास करवाया जाता है ताकि भर्ती में भाग लेने वाले युवाओं को परेशानी का सामना न करना पड़े। इसमें फरीदकोट जिले से संबंधित युवा सी-पाइट कैंप हकुमत सिंह वाला (फिरोजपुर) और सी-पाइट कैंप कालाजारानी (बठिंडा) में प्रशिक्षण प्राप्त कर सकते हैं और अपने सपनों को साकार कर सकते हैं। 

chat bot
आपका साथी