अल्टीमेटम के बाद भी नहीं थम रही वारदातें

दुकानों की सुरक्षा को लेकर व्यापार मंडल की ओर से जिला प्रशासन को दो दिन का अल्टीमेटम देने के बाद भी शहर में चोरी व लूट की वारदातें नहीं थम रही।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 10:20 PM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 10:20 PM (IST)
अल्टीमेटम के बाद भी नहीं थम रही वारदातें
अल्टीमेटम के बाद भी नहीं थम रही वारदातें

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर : दुकानों की सुरक्षा को लेकर व्यापार मंडल की ओर से जिला प्रशासन को दो दिन का अल्टीमेटम देने के बाद भी शहर में चोरी व लूट की वारदातें नहीं थम रही। बुधवार को भी सुबह छह बजे दो नकाबपोश लुटेरों ने दुकानदार को तेजधार हथियार से घायल कर मोबाइल और 600 रुपये लूट लिए। ताजा घटना के बाद दुकानदार एक बार फिर दुकानों की सुरक्षा को लेकर मंथन करने लगे है। कसाबां बाजार में हुई इस वारदात के बाद व्यापार मंडल के प्रधान चंदरमोहन हांडा ने कहा हालात ऐसे ही रहे तो दुकानदारों को ही ठीकरी पहरे लगाने पड़ेंगे।

बुधवार को शहर के कसाबां बाजार में दर्जी की दुकान में घुस कर लुटेरों ने कारीगर सहिल को कापा (तेजधार हथियार) मार कर घायल कर दिया। आरोपित साहिल से मोबाइल और 600 रुपये छीनकर फरार हो गए। सहिल के मुताबिक आरोपित बिना नंबर की बाइक पर आए थे।अल सुबह दुकानों पर हो रही लूट की वारदातों कारण दुकानदार सुबह दुकान खोलने से भी डरने लगे है। अगस्त महीने में चर्च रोड पर कास्टमेटिक की दुकान पर सुबह छह बजे दो बाइक सवार पिस्तौल की नोक पर दो हजार रुपए लूट कर ले गए थे।

(बॉक्स)

अब दुकानदार ही लगाएंगे ठीकरी पहरे

रविवार की रात पेट्रोल बम से शटर तोड़ने की कोशिश में दुकान को आग आग की घटना से नाराज व्यापारी फिरोजपुर के डीसी विनित कुमार से मिले थे और दो दिन का अल्टीमेटम दिया था। व्यापार मंडल फिरोजपुर के प्रधान चंदर मोहन हांडा ने कहा एसएसपी से मुलाकात के बाद दुकानदारों को बाजारों में ठीकरी पहरे के लिए तैयार किया जाएगा। (बॉक्स)

दुकान जलने के बाद सोसायटी ने दी मदद

पेट्रोल बम से दुकान को जलाने के बाद प्रभावित दुकानदार की मदद के लिए फिरोजपुर हेल्थ एंड वेलफेयर सोसायटी ने 51 हजार रुपए दिए। सोसायटी के सदस्यों ने कहा संकट के घड़ी में सामाजिक दायित्व है कि मदद की जाए। प्रशासन को भी पीड़ित दुकानदार के बारे में सोचना होगा।

chat bot
आपका साथी