फिरोजपुर में सात दिन से 18 साल से अधिक के लोगों को नहीं लगी वैक्सीन

जिले में 18 साल से अधिक उम्र के लोगों की एक सप्ताह से वैक्सीनेशन नहीं हो पा रही।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Jun 2021 10:39 PM (IST) Updated:Thu, 03 Jun 2021 10:39 PM (IST)
फिरोजपुर में सात दिन से 18 साल से अधिक के लोगों को नहीं लगी वैक्सीन
फिरोजपुर में सात दिन से 18 साल से अधिक के लोगों को नहीं लगी वैक्सीन

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : जिले में 18 साल से अधिक उम्र के लोगों की एक सप्ताह से वैक्सीनेशन नहीं हो पा रही। वहीं 45 प्लस के लिए पर्याप्त वैक्सीन होने के बावजूद अब लोग टीकाकरण में रूझान नहीं दिखा रहे। वीरवार 45 साल से अधिक उम्र वालो में 732 का टीकाकरण हुआ है। बुधवार को फिरोजपुर जिले के लिए 35 सौ डोज चंडीगढ़ से पहुंची है। सिविल सर्जन राजिदर राज ने कहा 18 प्लस को टीकाकरण के लिए राज्य में किसी जिले को डोज नहीं मिल रही ।

वीरवार को जिले के आठ टीकाकरण सेंटरों पर महज 732 लोग टीका लगवाने पहुंचे। सिविल सर्जन राजिदर राज ने कहा कोविड वैक्सीन के लिए अभी तक लोगों को जागरूक करना पड़ रहा है। सौ फीसदी टीकाकरण के लिए जिले की समाज सेवी संस्थाओं को आगे आना चाहिए।

अबोहर में 18 प्लस को नहीं लगाई जा रही वैक्सीन संस, अबोहर : अबोहर में तीन दिन बाद कोविशील्ड वैक्सीन की मात्र 400 डोज पहुंची है, जिसमें से वीरवार को 45 साल से अधिक के 240 लोगों को कोविशील्ड की पहली डोज लगाई गई और अब 160 डोज बाकी बची है जो शुक्रवार को 45 वर्ष से अधिक लोगों को लगाई जाएगी। इसके अलावा को-वैक्सीन की दूसरी डोज 40 लोगों को ही लगाई गई।

वैक्सीन की कमी के कारण 18 वर्ष से अधिक आयु के युवाओं को वीरवार को वैक्सीन नहीं लग सकी। नोडल अधिकारी डा. दीक्षी बब्बर ने बताया कि वैक्सीन की काफी डिमांड की जाती है, लेकिन वैकसीन की कमी के कारण अलाट कम ही हो रही है, जैसे ही वैक्सीन की सप्लाई आ रही है वैसे ही वैक्सीन लोगों को सूचना देकर लगाई जा रही है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को सरकारी कन्या स्कूल में बनाए गए वैक्सीन सेंटर पर 45 वर्ष से अधिक के लोगों को कोविशील् की पहली डोज लगाई जाएगी। डा. साहब राम ने बताया कि जैसे ही वैकसीन प्रर्याप्त मात्रा में मिल जाएगी 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को विभाग की ओर से जारी निर्देशों पर वैकसीन लगाने का अभियान शुरू कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी