जेल में मिले तीन मोबाइल व दो पैकेटों में हेरोइन

फिरोजपुर की सेंट्रल जेल में एक बार फिर दो पैकेट में 47 ग्राम हेरोइन तीन मोबाइल फोन व जर्दे के पैकेट बरामद हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 10:11 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 10:11 PM (IST)
जेल में मिले तीन मोबाइल व दो पैकेटों में हेरोइन
जेल में मिले तीन मोबाइल व दो पैकेटों में हेरोइन

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर :

फिरोजपुर की सेंट्रल जेल में एक बार फिर दो पैकेट में 47 ग्राम हेरोइन, तीन मोबाइल फोन व जर्दे के पैकेट बरामद हुए हैं। तमाम प्रयासों के बावजूद जेल में नशे और मोबाइल की सप्लाई रुक नहीं रही। जेल स्टाफ ने सोमवार को बैरक नंबर पांच और छह के पीछे लगे गंदगी के ढेरों की तलाशी के दौरान दो पैकेट से नशा और मोबाइल बरामद किए। दोनों पैकेट की जांच के बाद एक पैकेट में से 19 ग्राम तो दूसरे में 28 ग्राम हेरोइन मिली। हेरोइन के साथ मोबाइल भी जेल में सप्लाई करने के इरादे से फेंके गए हालांकि किसको ये सप्लाई देनी थी अभी पता नहीं चल पाया है। सहायक सुपरिटेंडेंट हरी सिंह की शिकायत पर थाना सिटी में अज्ञात पर मामला दर्ज किया गया है।

फिरोजपुर जेल में 1236 कैदी रखने की क्षमता है, जबकि जेल में 1500 कैदियों को रखा गया है। पिछले डेढ़ माह में ही जेल में 146 मोबाइल फोन मिल चुके हैं। साल 2020 में जेल प्रशासन ने 122 मोबाइल फोन पकड़े थे।

(बॉक्स)

.. डाइपर और गेंद में गिराते है सामान

केंद्रीय जेल फिरोजपुर में अकसर बाहर से बच्चों के डाइपर या फिर गेंद में पैककर मोबाइल और नशा गिराया जाता है। कोट्स

.. सुरक्षा कड़ी तभी रिकवरी रेट बढ़ा

जेल में मोबाइल गिराए जाने का मुख्य कारण नार्थ की तरफ रिहायशी इलाके का होना है, जहां से लोग जेल के भीतर मोबाइल फेंकते है। इस साल सबसे ज्यादा मोबाइल जेल में पकड़े जा चुके हैं। सुरक्षा के लिए जेल के भीतर जाने वाले हरेक सामान पर निगाह रखी जा रही है । सुरक्षा इंतजामों के कारण नशा और मोबाइल पकड़ने का रिकवरी रेट बढ़ा है।

.. सुरिदर सिंह, सुपरिटेंडेंट, सेंट्रल जेल,फिरोजपुर

chat bot
आपका साथी