28 तक बनाए जाएंगे सेहत बीमा योजना के कार्ड

सरबत सेहत बीमा योजना के तहत कार्ड बनाने के लिए 28 फरवरी तक विशेष मुहिम चलाई गई है। एडीसी (जन) राजदीप कौर ने बताया कि 24 फरवरी को जिले में लगभग 500 कामन सर्विस सैंटरों नौ मार्केट कमेटियों डीसी दफ्तर के सेवा केंद्र समूह शहरी सेवा केंद्रों में यह कार्ड बनाए जाएंगे। कार्ड बनाने की फीस 30 रुपए प्रति कार्ड है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 10:37 PM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 10:37 PM (IST)
28 तक बनाए जाएंगे सेहत बीमा योजना के कार्ड
28 तक बनाए जाएंगे सेहत बीमा योजना के कार्ड

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर :

सरबत सेहत बीमा योजना के तहत कार्ड बनाने के लिए 28 फरवरी तक विशेष मुहिम चलाई गई है। एडीसी (जन) राजदीप कौर ने बताया कि 24 फरवरी को जिले में लगभग 500 कामन सर्विस सैंटरों, नौ मार्केट कमेटियों, डीसी दफ्तर के सेवा केंद्र, समूह शहरी सेवा केंद्रों में यह कार्ड बनाए जाएंगे। कार्ड बनाने की फीस 30 रुपए प्रति कार्ड है।

इसके अलावा लोगों को जागरूक करने के लिए मोबाइल वैनों के द्वारा बुधवार को ममदोट के गांव खाईफेमेकी, नौरंग कर लेली वाला, फत्तू वाला, झोक हरीहर, साईयां वाला, तूत, नूरपुर सेठां के लाभार्थियों को इस योजना बारे जानकारी दी जाएगी और साथ ही मौके पर उनके कार्ड बनाए जाएंगे। इस संबंधित जानकारी के लिए सेहत विभाग के हेल्पलाइन नंबर 104 और संपर्क किया जा सकता है। मोबाइल वैन से बनाए जा रहे योजना के कार्ड संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : सरबत सेहत बीमा योजना के जिले के सेवा केंद्रों व सेहत विभाग तथा मान्यता प्राप्त ऐजेंसियों की ओर से कार्ड बनाए जा रहे है। डा.रंजीव कुमार बैंस ने बताया कि फिरोजपुर जिले में मोबाइल वैन से लोगों को कार्ड बनाने के लिए जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को 500 के करीब सेहत बीमा कार्ड बनाए गए, जिनमें से 150 के करीब मोबाइल वैन की ओर से बनाए गए। उन्होंने कहा कि अब तक 2000 के करीब ही कार्ड बने हैं और लोगों को कार्ड बनवाने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

लोगों को सरबत योजना बारे जागरूक कर रही वैन

संवाद सूत्र, फाजिल्का : जिले में 20 फरवरी से आयुष्मान भारत सरबत स्वास्थ्य बीमा योजना के बारे लोगों को जागरूक करने के लिए अलग-अलग वार्डों में जाकर जागरूक किया जा रहा है। सिविल सर्जन डा. कुंदन के पाल ने बताया कि लोगों को इस स्कीम का अधिक से अधिक फायदा लेने के लिए कार्ड धारक होना जरूरी है। इसलिए अधिक से अधिक कार्ड बनाए जाएं और सरकारी स्कीम का अधिक से अधिक लाभ लिया जाए।

जिला मास मीडिया अधिकारी अनिल धामू ने बताया कि कार्ड बनाने की फीस सिर्फ 30 रुपए है। उन्होंने कहा कि यह जागरूकता वैन 21 मार्च तक फाजिल्का में रहेगी। इसके अलावा सेवा केंद्रों और मार्केट कमेटी भी पहुंच कर लाभपात्री अपना कार्ड बनवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि कार्ड से बिना सरकारी और सूचिबद्ध अस्पताल में मरीज को इस स्कीम का लाभ नहीं मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि इस योजना संबंधी किसी भी अन्य जानकारी के लिए स्वास्थ्य विभाग के हेल्पलाइन नंबर 104 पर संपर्क किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी