भाषण मुकाबलों में हरलीन पहले व आसप्रीत दूसरे स्थान पर

एसोसिएशन ऑफ स्कूल फॉर दी इंडियन स्कूल सर्टीफिकेट की ओर से गोबिद इंटर नेशनल पब्लिक स्कूल भदौड़ में इंटर स्कूल आनलाइन भाषण मुकाबलों का आयोजन किया गया

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 09:48 PM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 09:48 PM (IST)
भाषण मुकाबलों में हरलीन पहले व आसप्रीत दूसरे स्थान पर
भाषण मुकाबलों में हरलीन पहले व आसप्रीत दूसरे स्थान पर

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : एसोसिएशन ऑफ स्कूल फॉर दी इंडियन स्कूल सर्टीफिकेट की ओर से गोबिद इंटर नेशनल पब्लिक स्कूल भदौड़ में इंटर स्कूल आनलाइन भाषण मुकाबलों का आयोजन किया गया, जिसमें सीनियर, जूनियर और सब जूनियर छात्रों को शामिल किया गया। जोगिदरा कान्वेंट स्कूल के प्रिसिपल सिमरनदीप सिंह धालीवाल ने बताया कि मुकाबलों में स्कूल की छात्राओं ने पहले दो स्थान हासिल करके स्कूल का नाम रोशन किया है।

उन्होंने बताया कि मुकाबलों में सीनियर वर्ग में 11वीं कक्षा की छात्रा हरलीन कौर ने पहला और सब जूनियर वर्ग में 8वीं कक्षा की छात्रा आसप्रीत कौर ने दूसरा स्थान हासिल किया है। उन्होंने बताया कि इन मुकाबलों में सिटी यूनिवर्सिटी से रजनी बैरी एवं एलपीयू से दिग्विजय पांडे ने जज की भूमिका अदा की। प्रिसिपल सिमरनदीप सिंह धालीवाल ने जीत हासिल करने वाली छात्राओं व उनके अभिभावकों को बधाई देते हुए जीवन में इसी तरह आगे बढ़ते रहने के लिए प्रेरणा दी।

महिला वकीलों ने बार एसो में मांगा उप प्रधान का पद संस, अबोहर: अबोहर बार एसोसिएशन में महिला वकीलों ने बार एसोसिएशन मे उपप्रधान का पद महिला वकील को देने की मांग को लेकर बार एसोसिएशन के प्रधान को मांग पत्र सौंपा।

महिला वकीलों ने प्रधान रविद्र सेतिया को बताया कि अबोहर की बार एसोसिएशन में काफी संख्या में पुरूष वकील हैं तो महिला वकीलों की संख्या भी 40 के करीब है, जो कि कंधे से कंधा मिलाकर बार एसोसिएशन की तरक्की के लिए अग्रसर हैं। ऐसे में महिला वकीलों को भी बार एसोसिएशन में पद दिया जाना आवश्यक है ताकि किसी भी मुद्दे पर होने वाली चर्चाओं में उनकी पदाधिकारी भी अपना पक्ष मजबूती से रख सके। महिला वकीलों ने बैठक कर इस संबंधी आवाज उठाने का निर्णय लिया, जिसमें एडवोकेट जैसमीन बिश्रोई, सरिता मलेठिया, योगिता, आभा बाघला, रमनदीप, अमनदीप कौर, गुरसिमरन कौर, सुखबीर कौर, कशिश सोनी, कंचन सिडाना, किरण शर्मा, निधि बेरी, सुनीता मलेठिया व अन्य महिला वकील मौजूद थे। बार एसोसिएशन के प्रधान ने उन्हें विश्वास दिलाया कि बार एसोसिएशन की आगामी बैठक में यह प्रस्ताव रखा जाएगा और सभी वकीलों की सहमति से इस संबंध में निर्णय लेकर महिला वकीलों को उनका बनता मान सम्मान दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी