वैक्सीन के लिए करना पड़ा इंतजार, बुजुर्गो ने किया हंगामा

कोरोना वैक्सीन के लिए जहां उम्र दराज लोगों में उत्साह है वहीं प्रबंधन की कमी कारण नाराजगी भी। बहरहाल वे घंटों इंतजार करने को तैयार है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 10:49 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 10:49 PM (IST)
वैक्सीन के लिए करना पड़ा इंतजार, बुजुर्गो ने किया हंगामा
वैक्सीन के लिए करना पड़ा इंतजार, बुजुर्गो ने किया हंगामा

सुभाष आनंद, फिरोजपुर : कोरोना वैक्सीन के लिए जहां उम्र दराज लोगों में उत्साह है, वहीं प्रबंधन की कमी कारण नाराजगी भी। बहरहाल, वे घंटों इंतजार करने को तैयार है। सेहत विभाग बुजुर्गों के बैठने और पीने के पानी की व्यवस्था कर दे तो वैक्सीन लेने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है। वीरवार को फिरोजपुर जिले में 335 लोगों ने इंजेक्शन लगवाया। सरकारी अस्पतालों में 305 और प्राइवेट अस्पतालों में महज 30 लोगों ने वैक्सीन लगवाई।

सिविल अस्पताल में घंटों बारी का इंतजार रहे लोगों का सब्र टूटा तो वे वैक्सीनेशन सेंटर में घुस गए और मुलाजिमों से बहस करने लगे। वीरवार को फिरोजपुर के सिविल अस्पताल में कोरोना वेक्सीन के लिए लाइन लगी तो लोगों ने कोई प्रबंध न होने कारण मनमर्जी के मुताबिक इंजेक्शन लगाने का आरोप लगाया। आवेदकों ने कहा रजिस्ट्रेशन के सीरियल नंबर के मुताबिक आवेदकों को बुलाना चाहिए लेकिन यहां पिक एंड चूज का सिस्टम चल रहा है। दो घंटे बाद भी नहीं लगी वैक्सीन

दो घंटे से इंजेक्शन के लिए खड़ा हुं। कोई सिस्टम नहीं बना, जिसकी मर्जी वो आगे जा रहा है। पोती को स्कूल से लाना है और वे बिना इंजेक्शन लगवाए लौट रहे है। लेकिन फिर वापिस लौटेंगे।

..रमेश कुमार. उम्र 67 साल

(फोटो 7)

..लाइन ठीक नहीं

लाइन तो सिर्फ दिखावा है। कोई प्रबंध नहीं । कहीं बैठ भी गए तो किसी ने इंजेक्शन के लिए आवाज तक नहीं देनी। सभी तो नंबर के मुताबिक बुलाना चाहिए। लाइन में लगना ठीक नहीं।

.बख्शीश सिंह उम्र 58 साल (फोटो 8)

..इंतजार के बाद लगा इंजेक्शन

काफी इंतजार के बाद पहली डोज ली है। सेहत का ध्यान रखते हुए सभी को इंजेक्शन लगवाना चाहिए, साथ ही सेहत विभाग को बुजुर्गों के लिए इंतजाम करने चाहिए बाहर गर्मी में खड़े रहो में दिक्कत होती है।

..उषा जायसवाल

(फोटो 9)

..लंबा हुआ इंतजार

लंबे इंतजार के बाद आखिर बारी आ ही गई लेकिन जो लोग बाहर खड़े है वे परेशान है। लाइन की भी सिस्टम नजर नहीं आ रही। जिसकी पहचान है वो आगे बढ़ता रहता है। ऐसे तो लोगों का हौंसला टूट जाएगा।

...ओम प्रकाश जयसवाल

chat bot
आपका साथी