महिलाओं को मुफ्त सफर के लिए बसें बढ़ाए सरकार

पंजाब रोडवेज पनबस कांटैक्ट वर्कर यूनियन पंजाब और पीआरटीसी के अस्थायी मुलाजिमों की ओर से पंजाब रोडवेज के डिपो पर गेट रैली की गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 04:31 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 04:31 PM (IST)
महिलाओं को मुफ्त सफर के लिए बसें बढ़ाए सरकार
महिलाओं को मुफ्त सफर के लिए बसें बढ़ाए सरकार

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : पंजाब रोडवेज पनबस कांटैक्ट वर्कर यूनियन पंजाब और पीआरटीसी के अस्थायी मुलाजिमों की ओर से पंजाब रोडवेज के डिपो पर गेट रैली की गई। इस दौरान डिपो प्रधान जतिंदर सिंह, कैशियर मुखपाल सिंह, सेक्रेटरी कंवलजीत सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से महिलाओं को फ्री सफल की सुविधा देने का स्वागत करते हैं, परन्तु पंजाब में रोडवेज और पीआरटीसी की बसें बहुत कम हैं और महिलाओं को बसों में सफर करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।इसलिए सरकार को तुरंत सरकारी बसों की संख्या 10,000 के करीब करनी चाहिए।

उन्होंने कहा पंजाब सरकार की ओर से पिछले लंबे समय से ट्रांसपोर्ट विभाग को कच्चे मुलाजिमों को पक्का करने के बहाने बनाए जा रहे हैं और मुलाजिमों का ठेकेदार के जरिये शोषण किया जा रहा है। इस गेट रैली में उपप्रधान रजिंदर सिंह, सहायक कैशियर राज कुमार, सहायक सेक्रेटरी हरजीत सिंह नए कहा कि पंजाब रोडवेज पनबस और पीआरटीसी के कच्चे मुलाजिमों को तुरंत पक्का किया जाये, बराबर काम बराबर वेतन लागू किया जाए, पीआरटीसी में नए ठेकेदार का एग्रीमेंट वर्करों प्रति विरोधी होने के लिए रद किया जाए। रिपोर्टों संबंधित लगाई कंडीशनें रद करके निकाले कामगार बहाल किए जाएं। उन्होंने कहा कि 16 अप्रैल की पीआरटीसी के गेटों पर रैलियां और 23 अप्रैल को पंजाब रोडवेज/पनबस और पीआरटीसी के गेटों पर सांझी गेट रैलियां की जाएंगी और फिर 26 अप्रैल को पंजाब के सभी शहरों में बस स्टैंड बंद करके सरकार के पुतले फूंककर लोगों को सरकार की नीतियों प्रति जागरुक किया जाएगा और यदि फिर भी मांगें हल ना हुई तो संघर्ष तेज किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी