दाखिला बढ़ाने के लिए सरकारी स्कूल तैयार करवाएंगे प्रोस्पैक्टस

स्कूल शिक्षा विभाग पंजाब की हिदायतानुसार दफ्तर जिला शिक्षा अफसर एलिमेंट्री शिक्षा फिरोजपुर की ओर से से ऐनरोलमैंट बूस्टर टीम के सदस्यों के साथ ब्लाक स्तरीय मीटिग बीआरसी हाल-3 में की गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Mar 2021 10:00 PM (IST) Updated:Thu, 18 Mar 2021 10:00 PM (IST)
दाखिला बढ़ाने के लिए सरकारी स्कूल तैयार करवाएंगे प्रोस्पैक्टस
दाखिला बढ़ाने के लिए सरकारी स्कूल तैयार करवाएंगे प्रोस्पैक्टस

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : स्कूल शिक्षा विभाग पंजाब की हिदायतानुसार दफ्तर जिला शिक्षा अफसर एलिमेंट्री शिक्षा फिरोजपुर की ओर से से ऐनरोलमैंट बूस्टर टीम के सदस्यों के साथ ब्लाक स्तरीय मीटिग बीआरसी हाल-3 में की गई। बैठक की अध्यक्षता जिला शिक्षा अफसर एलिमेंट्री शिक्षा राजीव छाबड़ा और उप जिला शिक्षा अफसर सुखविंदर सिंह ने की।

इस दौरान उन्होंने समूह स्कूल मुखियों को दाखिले के लिए अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करने के लिए कहा। उन्होंने गांव और शहर के गण्यमान्यों पंच, सरपंच, कौंसलर, एसएमसी मैंबर, आंगनवाडी मैंबर, आशा वर्कर, जीओजी, रिटायर अध्यापकों और मां-बाप के साथ नुक्कड़ मीटिगें करने और सांझी जगहों पर नुक्कड़ नाटक खेलने के लिए भी कहा। उन्होंने कहा कि हर स्कूल अपने स्कूल का डिजिटल प्रोस्पैक्ट्स भी तैयार करे, जिसमें स्कूल का बुनियादी ढांचा, अकादमिक और सह अकादमिक प्राप्तियां दिखाईं जाएं। इस मौके समूह ब्लाकों के बीपीईओ, जिला को-आर्डीनेटर पढ़ो पंजाब-पढ़ाओं पंजाब, जिला सोशल मीडिया को-आर्डिनेटर, ब्लाक मीडिया को-आर्डिनेटर, एमआइएस को-आर्डिनेटर फिरोजपुर, बीएमटी उपस्थित थे।

बीपीईओ ने लिया परीक्षा केंद्रों का जायजा

संवाद सूत्र, फाजिल्का : स्कूलों की पांचवीं बोर्ड की परीक्षा के साथ-साथ पहली से चौथी कक्षा की परीक्षाएं कोरोना से बचाव की सभी सावधानियों की पालन के साथ हो रही हैं। बीपीईओ सतीश मिगलानी ने बताया कि राज्य में कोरोना मामलों में फिर से इजाफा होने से स्कूली विद्यार्थियों की स्वास्थ्य सुरक्षा के मद्देनजर सरकार द्वारा विद्यार्थियों के लिए जारी हिदायतों की सख्ती के साथ पालना की जा रही है। स्कूल में पहुंचने पर विद्यार्थियों की थर्मल स्कैनिग भी की जा रही है। बच्चों को पानी की बोतल साथ लेकर आने और अपना समान किसी के साथ न शेयर करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इस मौके उनके द्वारा शहीद उधम सिंह सीनियर सेकेंडरी स्कूल, नेहा न्यू माडल स्कूल खुईयां सरवर सहित अलग-अलग स्कूलों में पांचवी कक्षा के परीक्षा केन्द्रों का दौरा करके चल रही परीक्षाओं की जांच की।

chat bot
आपका साथी