फिरोजपुर में मिले कोरोना के चार नए केस

जिले में रविवार को कोरोना के चार नए केस मिले हैं। जिले में अब कोरोना के 34 एक्टिव केस हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 09:58 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 09:58 PM (IST)
फिरोजपुर में मिले कोरोना के चार नए केस
फिरोजपुर में मिले कोरोना के चार नए केस

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर: जिले में रविवार को कोरोना के चार नए केस मिले हैं। जिले में अब कोरोना के 34 एक्टिव केस हैं। जिले में अब तक 318537 लोगों के कोरोना के टेस्ट किए गए हैं, जिनमें से 14421 पाजिटिव केस पाए गए है और 13883 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

कोरोना वैक्सीन लगावाएं और ईनाम पाएं संवाद सूत्र, फाजिल्का : लोगों में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए उत्साह बढ़ाने और जल्द से जल्द वैक्सीनेशन का लक्ष्य हासिल करने के लिए जिला प्रशासन ने लकी ड्रा निकालने का फैसला लिया है, जिसके लिए आने वाले सप्ताह में प्लान बनाकर तारीख निर्धारित की जाएगी। इस लकी ड्रा में दोनों डोज लगवाने वालों के ड्रा डाले जांएगे और विजेताओं को फ्रिज, टीवी, मोबाइल फोन व अन्य सामान उपहार के रूप में दिया जाएगा।

डीसी बबीता कलेर ने बताया कि जिले में आने वाले दिनों के दौरान जो कोविड वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज लगवाएंगे, उनको लकी ड्रा के द्वारा फ्रिज, टीवी, वाशिग मशीन और स्मार्ट फोन ईनाम के तौर पर दिए जाएंगे। उन्होंने समूह जिला निवासियों को वैक्सीन लगाने की अपील करते कहा कि यह वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है और ओमीक्रोन वेरियंट के दुनिया में बढ़ते खतरे के मद्देनजर जरूरी है कि सभी लोग कोविड वैक्सीन की दोनों डोज जल्द से जल्द लगवा लें। उन्होंने कहा कि लकी ड्रा के द्वारा विजेताओं का चयन आने वाले सप्ताह के दौरान वैक्सीन लगाने वालों में से किए जाएंगे। डीसी बबिता कलेर ने कहा कि लगातार कोरेाना के मामले कम हो रहे हैं, जिसका मुख्य कारण लगातार लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाना रहा है। उन्होंने कहा कि यह वैक्सीन हर सप्ताह में सेहत केंद्रों पर लगाई जा रही है। इसके अलावा गांवों में पंचों व सरपंचों के सहयोग से लगातार कोरोना वैक्सीनेशन कैंप भी लगाए जा रहे हैं। इसलिए लोग इन कैंपों का अधिक से अधिक लाभ लेकर कोरोना की वैक्सीन लगवाएं। साथ ही उन्होंने अपील की कि जिन लोगों ने पहली वैक्सीन लगवा ली है, वह जल्द ही दूसरी भी लगवाएं। उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना वैक्सीन की कोई कमी नहीं है।

chat bot
आपका साथी