फिरोजपुर में मिले कोरोना के चार नए केस

जिले में वीरवार को कोरोना के चार नए केस मिले हैं। जिले में एक्टिव केसों की संख्या 17 पर पहुंच गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Nov 2021 09:56 PM (IST) Updated:Thu, 11 Nov 2021 09:56 PM (IST)
फिरोजपुर में मिले कोरोना के चार नए केस
फिरोजपुर में मिले कोरोना के चार नए केस

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : जिले में वीरवार को कोरोना के चार नए केस मिले हैं। जिले में एक्टिव केसों की संख्या 17 पर पहुंच गई है। जिले में अब तक 301775 लोगों के टेस्ट किए गए है, जिसमें से 14361 पाजिटिव केस पाए गए है और उनमें से 13840 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। सेहत विभाग ने की लारवे की जांच संवाद सूत्र, फिरोजपुर : सेहत विभाग की ओर से वीरवार को गोल्डन एंक्लेव, कुंदन नगर, दशमेश नगरी सहित अन्य इलाकों में डेंगू के लारवे की जांच की व डेंगू के पाजिटिव केसों के घरों के आसपास स्प्रे की गई। इस दौरान नरिद्र शर्मा ने बताया कि आज कल बहुत अधिक डेंगू का लारवा फ्रिज की ट्रे में मिल रहा है, जिससे डेंगू के मरीज बहुत बढ़ रहे है।

इस दौरान हरमेश चंद्र ने लोगों को अपील की कि फ्रिज की ट्रे व कूलरों को समय-समय पर साफ किया जाए। उन्होंने कहा कि यदि किसी व्यक्ति को डेंगू हो जाता है तो वह अपना उपचार सरकारी अस्पताल में करवाएं।

रोजाना 1500 घरों में हो रही लारवे की जांच संवाद सूत्र, फाजिल्का : डेंगू की रोकथाम के लिए सेहत विभाग की ओर से जिले में रोजाना 1500 घरों में लारवे की जांच की जा रही है। डा. सुनीता जिला महामारी अफसर की ओर से वीरवार को टीचर कालोनी, कश्यप कालोनी, बीकानेरी रोड बाजार में टीमें के साथ घर-घर जाकर शहर निवासियों को मच्छर के लारवे को नष्ट करने की जानकारी दी।

हेल्थ सुपरवाइजर सुरिंदर मक्कड़ ने बताया कि शहर के अलग-अलग एरिया में टीमों का गठन किया गया है और घरों के बाहर नंबर लगाए जा रहे हैं, जिस घर में कोई नहीं मिलता या कोई अपने घर में लारवा जांच करने से इन्कार करता है तो उस घर के आगे कांटे का निशान लगाया जाता है। इसकी सूचना नगर कौंसिल को भेजी जाती है। इसके अलावा हर शहर निवासी की जिम्मेदारी बनती है कि अपने घर की फ्रिज ट्रे, कूलर, छतों पर पड़े बर्तनों को हर शुक्रवार खाली किया जाए। कोई भी बुखार होने पर सिविल अस्पताल फाजिल्का के कमरा नंबर 21 में जाकर डेंगू का अलाईजा टेस्ट बिल्कुल फ्री करवा सकते हैं। इस लैबोरटरी में तीन बजे तक सैंपल लिए जाते हैं। इस टीम में रविंद्र शर्मा आदि उपस्थित थे। कौंसिल ने तेज किया फागिग अभियान

शहर में लगातार बढ़ रहे डेंगू के खतरे को लेकर नगर कौंसिल ने फागिंग अभियान को तेज कर दिया है। नगर कौंसिल द्वारा शहर के 25 वार्डों में फागिग का कार्य किया जा रहा है। ईओ रजनीश गिरधर ने बताया कि डेंगू का लारवा मिलने पर 65 लोगों के चालान काटे जा चुके हैं। इसके अलावा जिस एरिया में डेंगू के अधिक केस पाए गए हैं उस एरिया का एक शेड्यूल बनाकर पहल के आधार पर फागिग करवाई जा रही है।

chat bot
आपका साथी