फिरोजपुर में कोरोना से चार की मौत, दो इलाके बने माइक्रो कंटेनमेंट जोन

जिले में कोरोना के केस बढ़ने पर प्रशासन ने शहर के माडल टाउन व रिखी कालोनी को कंटोमेंट जोन घोषित किया है। दोनों इलाकों में मंगलवार को कोरोना के 13 नए मरीज मिले हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 10:45 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 10:45 PM (IST)
फिरोजपुर में कोरोना से चार की मौत, दो इलाके बने माइक्रो कंटेनमेंट जोन
फिरोजपुर में कोरोना से चार की मौत, दो इलाके बने माइक्रो कंटेनमेंट जोन

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : जिले में कोरोना के केस बढ़ने पर प्रशासन ने शहर के माडल टाउन व रिखी कालोनी को कंटोमेंट जोन घोषित किया है। दोनों इलाकों में मंगलवार को कोरोना के 13 नए मरीज मिले हैं। रिखी कालोनी से छह तो माडल टाउन से 7 लोगों को कोरोना पाजिटिव पाया गया है।

दूसरी ओर जिले में कोरोना से मंगलवार को दो महिलाओं सहित चार लोगों की मौत हुई है और 104 नए मरीज भी सामने आये हैं। सिविल सर्जन राजेंद्र राज ने बताया कि रिखी कालोनी की 1,3 और 5 नंबर गली से 6 लोगों में कोरोना के केस मिले हैं। उन्होंने कहा कि अब जहां भी कोरोना के अधिक केस मिलेंगे, उस इलाके को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा। सिविल अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में मौजूदा समय में आठ मरीजों की इलाज चल रहा है और जो मरीज माइक्रो जोन इलाकों में पाये गए हैं, सेहत विभाग की टीम के साथ पुलिस उनके परिवारों वालों के साथ साथ उनके संपर्क में आने वाले लोगों की सैंपलिग भी करेगी । इन मरीजों पर खास तौर पर निगाह रखी जाएगी ।

मंगलवार को कोरोना मरने वालों में 50 वर्षीय महिला कसूआना ब्लाक की रहने वाली है और 85 वर्षीय बुजुर्ग महिला फिरोजपुर अरबन एरिया की रहने वाली थी। इसी तरह फिरोजपुर अरबन के रहने वाले 58 वर्षीय व्यक्ति के अलावा ममदोट ब्लाक के 60 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई ।अब तक जिला फिरोजपुर में कुल मरने वालों की संख्या 191 हो गई है। इसके अलावा जिले में 104 नए केस मिलने से अब जिले में 725 केस एक्टिव हैं। जिले में अब तक 122195 लोगों के टेस्ट किए गए है, जिसमें से 6447 पाजिटिव केस पाए गए है और 5534 लोग स्वस्थ हुए हैं।

chat bot
आपका साथी