पूर्व सरपंच साढ़े छह किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार

भाजपा के पूर्व सरपंच को एंटी नारकोटिक्स सेल पुलिस ने 6.730 किलोग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 10:14 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 10:14 PM (IST)
पूर्व सरपंच साढ़े छह किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार
पूर्व सरपंच साढ़े छह किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर :

भाजपा के पूर्व सरपंच को एंटी नारकोटिक्स सेल पुलिस ने 6.730 किलोग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है। गांव नौरंग के स्याल का 50 वर्षीय आरोपित दीदार सिंह पाकिस्तान से हेरोइन मंगवा कर आगे सप्लाई करता था। आरोपित आटो यूनियन का पूर्व प्रधान भी रह चुका है और गांव की राजनीति में काफी सक्रिय रहता था और इसी आड़ में सीमा पार से हेरोइन मंगवाकर उसे आगे बेचता था। आरोपित पर पहले भी लड़ाई झगड़े और अवैध हथियार रखने के मामले दर्ज हैं।

एसएसपी हरमनदीप सिंह हंस ने बताया कि 14 अक्टूबर को पुलिस की ओर से कैनाल कालोनी में संदेह के आधार पर दीदार को 120 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के दौरान आरोपित ने माना कि वह पाकिस्तान से हेरोइन मंगवाता है और उसकी खेप बीएसएफ की 116 बटालियन के अंतर्गत आती टापू चौकी के गेट नंबर 177/1 के पास आई है। पुलिस आरोपित को जब मौके पर लेकर गई तो वहां से 6 किलो 610 ग्राम हेरोइन सरकंडों के पास दबी हुई थी। पुलिस ने हेरोइन को रिकवर कर आरोपित के खिलाफ थाना सदर में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

एसएसपी ने बताया कि आरोपित को अदालत में पेश कर रिमांड लिया जाएगा और उससे आगे पूछताछ की जाएगी कि वह कब से हेरोइन के धंधे में संलिप्त था और उसके तार पाकिस्तान मे किन लोगो से जुड़े हुए है। उन्होंने कहा कि आरोपित के खिलाफ इससे पहले भी तीन मामले दर्ज है, जिसमें दो मामले झगड़े व तीसरा मामला अवैध हथियार बरामद होने का है।

chat bot
आपका साथी