दुकानों से भरे खाद्य पदार्थो के सैंपल

मिशन तंदुरुस्त पंजाब के तहत फूड सेफ्टी विभाग की ओर से शुक्रवार को शहर में दुकानों से छह वस्तुओं के सैंपल भरकर उन्हें जांच के लिए लैब भेजा गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 11:08 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 11:08 PM (IST)
दुकानों से भरे खाद्य पदार्थो के सैंपल
दुकानों से भरे खाद्य पदार्थो के सैंपल

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : मिशन तंदुरुस्त पंजाब के तहत फूड सेफ्टी विभाग की ओर से शुक्रवार को शहर में दुकानों से छह वस्तुओं के सैंपल भरकर उन्हें जांच के लिए लैब भेजा गया।

फूड सेफ्टी अफसर हरजिंदर सिंह ने बताया कि डीएसओ डा.सतपाल भक्त और उनकी टीम की ओर से दुकानों, ढाबों व बेकरी से छह खाद्य पदार्थो के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। सैंपलों की रिपोर्ट आने पर अगली कार्रंवाई की जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील की कि कोविड-19 के चलते खाने पीने की वस्तुओं का खास ध्यान रखा जाए, जिससे बीमारी से बचा जा सके। इस दौरान उन्होंने कोविड-19 की रोकथाम के लिए दुकानदारों और दुकान पर काम करने वाले मुलाजिमों को वैक्सीनेशन कराने की सख्त हिदायत की।

लाहन व शराब सहित एक काबू, एक फरार संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : जिला पुलिस ने 20 लीटर लाहन और 25 बोतल शराब सहित एक व्यक्ति को काबू किया है, जबकि दूसरा फरार हो गया। थाना सिटी फिरोजपुर के एएसआइ बलदेव सिंह ने बताया कि दलेर सिंह निवासी पंजेके उताड़ को सौकड़ नहर के पास 20 बोतल अवैध सहित काबू किया गया है। वहीं थाना थाना ममदोट के हवलदार गहना राम ने बताया कि गांव साहन के पास मुखबरी के चलते घर में लाहन तैयार कर शराब कसीद करने वाले बलविदर सिंह के घर रेड की तो 20 लीटर लाहन और पांच बोतल शराब बरामद की गई, जबकि आरोपित फरार हो गया।

गर्भवती महिला को मारपीट कर घर से निकाला संस, अबोहर : श्रीगंगानगर में विवाहित एवं ढाणी विशेषरनाथ निवासी एक गर्भवती महिला ने अपने पति व ससुराल पक्ष के लोगों पर मारपीट घर से बाहर निकालने का आरोप लगाया है। घायल महिला को सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

अस्पताल में भर्ती प्रिसी रानी ने बताया कि उसका तीन वर्ष पूर्व श्रीगंगानगर में विवाह हुआ था, उसका पति शराब पीने का आदी है। इसी के चलते उसके माता-पिता ने उसे अलग कर दिया था। अब वह अपने पति के साथ कुछ समय से अकेली किराये के मकान में रह रही थी, परंतु कुछ दिन से उसका पति कथित रूप से अधिक शराब का सेवन करने लगा था और अपने माता-पिता के पास रहता था। वह छह माह की गर्भवती भी है। उसने अपने पति को शराब का सेवन करने से रोका तो उसने उसके पेट पर लाते मारी और उससे मारपीट भी की। इसकी सूचना अबोहर के विशेषरनाथ ढाणी निवासी अपने भाई को दी, जिसने उसे यहां अस्पताल में भर्ती करवाया। मामले की सूचना पुलिस को दी गई है व पुलिस मामले की जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी