दरिया बना अवैध शराब बनाने का जरिया

अवैध शराब बनाने का जरिया बन चुके सतलुज दरिया से पुलिस ने शुक्रवार को फिर पांच हजार लीटर लाहन बरामद की है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 11:15 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 11:15 PM (IST)
दरिया बना अवैध शराब बनाने का जरिया
दरिया बना अवैध शराब बनाने का जरिया

संवाद सहयोगी, मक्खू (फिरोजपुर) : अवैध शराब बनाने का जरिया बन चुके सतलुज दरिया से पुलिस ने शुक्रवार को फिर पांच हजार लीटर लाहन बरामद की है। पिछले पांच दिन में ही पुलिस की ओर से दरिया से 43 हजार लीटर लाहन पकड़ी गई है व 12 लोगों पर केस दर्ज किया गया है, जबकि हर बार तस्कर पुलिस के पहुंचने से पहले ही फरार हो जाते हैं।

थाना मक्खू के एएसआइ कर्मजीत सिंह ने बताया कि गश्त के दौरान गांव रुकने वाला कलां के पास पुलिस को सूचना मिली कि सतलुज दरिया के बांध के पास कुछ लोगों ने तिरपालें और ड्रम डालकर लाहन तैयार की है। पुलिस और एक्साइज टीम ने छापेमारी कर गांव रुकने वाला कलां के पास दरिया से पांच हजार लीटर लाहन के साथ चार लोहे के ड्रम, पांच प्लास्टिक के ड्रम, दो पानी वाली टंकियां, तिरपाल समेत अन्य सामान बरामद किया है, जबकि छापामारी के दौरान आरोपित सुखविदर सिंह उर्फ गुगली व उसका भाई सुक्खा, मलकीत सिंह और बंता सिंह निवासी गांव भूपे वाला मौके से फरार हो गए। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ थाना मक्खू में मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

23 दिनों में पकड़ी गई एक लाख 43 हजार लीटर लाहन पिछले 23 दिन में ही सीआइए और एक्साइज टीम व गुरुहरसहाय पुलिस ने सतलुज दरिया के अलावा गांव नत्थू दुल्ले वाला से एक लाख 43 हजार लीटर लाहन बरामद की है। 28 दिसंबर को गुरुहरसहाय पुलिस ने 1000 लीटर लाहन तो 31 दिसंबर को सीआइए पुलिस ने सतलुज दरिया के सरकंडों से 30 हजार लीटर लाहन व 200 बोतल शराब बरामद की थी। एक जनवरी जनवरी को 30 हजार लीटर लाहन, जबकि पांच जनवरी को भी 24 हजार लीटर लाहन व 195 बोतल शराब पकड़ी है। आठ जनवरी को गांव अलीके के निकट सतलुज दरिया से 16 हजार लीटर लाहन बरामद की गई । इसी तरह 19 जनवरी को भी 23 हजार लीटर लाहन गांव अलीके के निकट दरिया से पकड़ी गई । जबकि वीरवार को मक्खू के गांव रुकने वाला कलां के निकट बहते दरिया से पांच हजार लीटर लाहन बरामद की गई। इन मामलों में 30 आरोपितों के खिलाफ पुलिस ने पर्चा दर्ज किया है, लेकिन सभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। शराब सहित एक काबू, दूसरा फरार संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : थाना गुरुहरसहाय पुलिस ने दाना मंडी गेट नंबर 2 के नजदीक नाकाबंदी कर एक व्यक्ति को शराब सहित गिरफ्तार किया है, जबकि उसका साथी फरार हो गया। एएसआइ मलकीत सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि बलविंद्र सिंह वासी गांव महालम और बिद्र सिंह वासी बस्ती मघर सिंह वाली अवैध शराब बेचते हैं और मोटरसाइकिल पर शराब लेकर आ रहे हैं। पुलिस ने दाना मंडी गेट नंबर 2 गुरुहरसहाय के नजदीक नाकाबंदी कर बलविंद्र सिंह को नौ बोतल अवैध शराब सहित गिरफ्तार किया है, जबकि बिंद्र सिंह फरार हो गया।

chat bot
आपका साथी