चार दिन बाद फिरोजपुर में पहुंची वैक्सीन की पांच हजार डोज

सेहत विभाग की ओर से चार बाद फिरोजपुर जिले में रविवार को कोविशील्ड की पांच हजार डोज पहुंची है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Jul 2021 10:16 PM (IST) Updated:Sun, 11 Jul 2021 10:16 PM (IST)
चार दिन बाद फिरोजपुर में पहुंची वैक्सीन की पांच हजार डोज
चार दिन बाद फिरोजपुर में पहुंची वैक्सीन की पांच हजार डोज

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : सेहत विभाग की ओर से चार बाद फिरोजपुर जिले में रविवार को कोविशील्ड की पांच हजार डोज पहुंची है। सिविल सर्जन राजेंद्र मनचंदा ने बताया कि रविवार को पांच केंद्रों में को-वैक्सीन की 500 डोज ही लग पाई है जबकि कोविडशील्ड पिछले चार दिनों के केंद्रों पर खत्म हो चुकी है। रविवार को कोविशील्ड की पांच हजार डोज पहुंची है और सोमवार को जिले के 13 सेंटरों के अलावा समाजसेवी संस्थाओं के शिविरों में टीकाकरण फिर से होगा।

कोरोना से नहीं हुई कोई मौत, एक संक्रमित संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : कोरोना महामारी का प्रकोप जिले में कम होता जा रहा है। जिले में रविवार को लगातार दूसरे दिन भी कोरोना से कोई मौत नहीं हुई, जबकि एक नया केस मिला है और छह लोग कोरोना को हराकर स्वस्थ हुए हैं। जिले में एक कोरोना के 74 एक्टिव केस हैं। जिले में अब तक 217733 लोगों के कोरोना टेस्ट किए गए हैं।

फाजिल्का में एक दिन में खत्म हुई को-वैक्सीन की 3000 हजार डोज संवाद सूत्र, फाजिल्का : फाजिल्का जिले में लगातार कोरोना वैक्सीन की मांग बढ़ती जा रही है। लेकिन सेहत विभाग की ओर से फाजिल्का में काफी कम संख्या में कोरोना वैक्सीन भेजे जाने के चलते ना केवल कैंपों की संख्या कम हो गई है। बल्कि लोग भी कैंपों से वापस लौटने के लिए मजबूर हो रहे हैं।

शनिवार रात फाजिल्का में को-वैक्सीन की तीन हजार डोज रविवार को विभिन्न कैंपों के आयोजन में लग गई, जबकि रविवार रात तक पांच हजार डोज कोविशिल्ड वैक्सीन पहुंच जाएगी और सोमवार को करीब 10 से 15 कैंप आयोजित किए जाएंगे। रविवार को सेहत विभाग की ओर से 80 सेंटरों के बजाए कुछ सेंटरों पर ही कोरोना वैक्सीन लगाई गई, जिसके चलते उक्त तीन हजार डोज खत्म हो गई। एक दिन में तीन हजार वैक्सीन लग जाने के कारण पांच हजार वैक्सीन की डोज भी कम पड़ने वाली है। ऐसे में सेहत विभाग को फाजिल्का में वैक्सीन की डोज ज्यादा भेजनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी