फिरोजपुर में कोरोना से पांच लोगों की मौत, 148 नए केस

जिले में बुधवार को इस साल पहली बार एक दिन में कोरोना के 148 केस मिले हैं जबकि कोरोना से पांच लोगों की मौत हो गई जिनमें तीन महिलाओं समेत दो पुरुष शामिल थे और फिरोजशाह ब्लाक से जबकि एक कसूआना ब्लाक से संबंधित है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 10:49 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 10:49 PM (IST)
फिरोजपुर में कोरोना से पांच लोगों की मौत, 148 नए केस
फिरोजपुर में कोरोना से पांच लोगों की मौत, 148 नए केस

संस, फिरोजपुर : जिले में बुधवार को इस साल पहली बार एक दिन में कोरोना के 148 केस मिले हैं, जबकि कोरोना से पांच लोगों की मौत हो गई, जिनमें तीन महिलाओं समेत दो पुरुष शामिल थे और फिरोजशाह ब्लाक से जबकि एक कसूआना ब्लाक से संबंधित है। बुधवार को 93 संक्रमितों ने कोरोना को मात भी दी है। जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 196 पर पहुंच गई है और एक्टिव केसों का आंकड़ा 772 पर पहुंच चुका है । बीते 11 दिनों में 20 लोगों की बीमारी से मौत हो चुकी है जबकि 1050 लोग कोरोना पाजिटिव पाये गये । ये संख्या इस साल में सबसे ज्यादा है।

जिले में कोरोना के मरीज बढ़ने पर शहर के माडल टाउन और रिखी कालोनी की तीन गलियों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है, जबकि सरकारी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है। सेंटर के साथ लगते नशा छुड़ाओ केंद्र में जो मरीज दाखिल थे उनकी छुट्टी कर दी गई । आइसोलेशन सेंटर में 9 मरीजों का इलाज चल रहा है ।

जिले में अब तक एक लाख 23 हजार 077 लोगों की सैंपलिग की जा चुकी है, जिनमें से एक लाख 15 हजार 806 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव पाई है, जबकि 670 लोगों की रिर्पोट आनी बाकी है। जिले में पाजिटिव केसों की संख्या 6595 तक पहुंच चुकी है, जबकि बीमारी को 5627 लोगों ने मात भी दी है । सरकारी अस्पताल में किए पुख्ता इंतजाम : सिविल सर्जन

उधर सिविल सर्जन सर्जन राजेंद्र राज ने कहा कि कोरोना के बढ़ने पर अस्पतालों में अक्सीजन सिलेंडरों से लेकर स्टाफ और किट का प्रबंध किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि कोरोना दवाई व किटें लेने के लिए गाड़ी चंडीगढ़ जा चुकी है ताकि किसी तरह प्रबंधों में कमी न रहे ।

chat bot
आपका साथी