फिरोजपुर में मिले कोरोना के पांच नए केस, छह स्वस्थ

जिले में कोरोना का प्रकोप धीरे-धीरे कम हो रहा है। बीते तीन दिन में जिले में कोरोना से किसी की मौत नही हुई। रविवार को जिले में कोरोना के पांच नए केस मिले हैं जबकि छह संक्रमित स्वस्थ हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Jul 2021 10:19 PM (IST) Updated:Sun, 18 Jul 2021 10:19 PM (IST)
फिरोजपुर में मिले कोरोना के पांच नए केस, छह स्वस्थ
फिरोजपुर में मिले कोरोना के पांच नए केस, छह स्वस्थ

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : जिले में कोरोना का प्रकोप धीरे-धीरे कम हो रहा है। बीते तीन दिन में जिले में कोरोना से किसी की मौत नही हुई। रविवार को जिले में कोरोना के पांच नए केस मिले हैं, जबकि छह संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। जिले में अब 70 केस एक्टिव हैं। जिले में अब तक 22307 लोगों के टेस्ट किए गए हैं, जिनमें से 14175 पाजिटिव पाए गए और 13626 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। सेहत विभाग के अधिकारियों ने कोरोना से बचाव के लिए गाइडलाइंस के पालन की अपील की है। सेहत विभाग के अधिकारियों के अनुसार कोरोना का खतरा कम जरूर हुआ है, लेकिन कोरोना खत्म नहीं हुआ। इसलिए गाइडलाइंस का पालन करें। मास्क लगाकर रखें व शारीरिक दूरी बनाकर रखें। इसके अलावा हाथों को बार-बार साबुन से धोते रहें या सैनिटाइज करें।

कोविडशील खत्म ,नही हो सका टीकाकरण संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : जिले में कोविडशील्ड वैक्सीन की खेप खत्म हो चुकी है, जिस कारण रविवार को वैक्सीनेशन सेंटरों पर टीकाकरण नहीं हो सका। शनिवार को एक सेंटर में केवल 86 लोगों को ही कोबिशील्ड की डोज लग सकी थी, जबकि दो दिन के भीतर कोवैक्सीन की 231 डोज लग चुकी और जिले में अब कोवैक्सीन की 21 डोज बची है। जिला टीकाकरण अफसर डा. मीनाक्षी ओबराय ने कहा कि कोविडशील वैक्सीन खत्म हो चुकी है और इसके चंडीगढ़ से आने का अभी महकमे को कोई मैसेज नही मिल पाया। उन्हों कहा कि लोग कोवैक्सीन लगवाने आगे नहीं आ रहे। लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि कोवैक्सीन भी पूरी तरह से सुरक्षित है।

chat bot
आपका साथी