फिरोजपुर उपभोक्ता कोर्ट के अध्यक्ष की डेंगू से मौत

डेंगू का प्रकोप जिले में लगातार बढ़ रहा है और बुधवार को जिला उपभोक्ता कोर्ट के अध्यक्ष की डेंगू से मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Nov 2021 10:17 PM (IST) Updated:Fri, 05 Nov 2021 10:17 PM (IST)
फिरोजपुर उपभोक्ता कोर्ट के अध्यक्ष की डेंगू से मौत
फिरोजपुर उपभोक्ता कोर्ट के अध्यक्ष की डेंगू से मौत

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : डेंगू का प्रकोप जिले में लगातार बढ़ रहा है और बुधवार को जिला उपभोक्ता कोर्ट के अध्यक्ष की डेंगू से मौत हो गई। जिले में इस साल डेंगू से दूसरी मौत हो चुकी है और मरीजों की संख्या 111 पर पहुंच चुकी है, जबकि अब तक 1200 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। इस पहले पूर्व विधायक की भी कुछ दिन पहले डेंगू से मौत हो गई थी।

अमरदीप सिंह शेरगिल जोकि फिरोजपुर जिला उपभोक्ता कोर्ट के अध्यक्ष थे, 24 अक्टूबर को डेंगू का शिकार हो गए और 26 अक्टूबर को उन्हें चंडीगढ़ के 34 ए सेक्टर के एक अस्पताल में दाखिल करवाया गया था, जहां पर उपचार के दौरान बुधवार को उनकी मौत हो गई। कोर्ट अध्यक्ष की मौत पर कोर्ट स्टाफ के सदस्यों कंवर जसवंत सिंह, सुमन खन्ना, शिव कुमार और कुनाल शर्मा ने अफसोस प्रगट किया है। पिछले साल मिले थे डेंगू के 588 मरीज

जानकारी के मुताबिक बीते साल की बात करें तो डेंगू का कहर पूरे जोरों पर चला था और साल भर खासकर अंतिम दो माह के दौरान 588 मरीजों को डंक लगा था ,लेकिन इस बार ये आंकड़ा काफी दूर है और ठंड बढ़ने से डेंगू का डंक भी कमजोर होगा और मरीजों की संख्या में कमी आएगी।

फिरोजपुर में मिला कोरोना का एक केस संवाद सहयोगी,फिरोजपुर: जिले में शुक्रवार को कोरोना का एक नया केस मिला है। जिले में एक्टिव केस 12 चल रहे हैं और अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 504 है। सेहत विभाग के अधिकारियों ने कोरोना से बचाव के लिए गाइडलाइंस के पालन की अपील की।

chat bot
आपका साथी