जमीन विवाद में चली गोलियां, पांच लोग घायल, एक गाड़ी भी जलाई

जीरा के नजदीकी गाव लहरा रोही में जमीन विवाद को लेकर रविवार को दो पक्षों में खूनी भिड़ंत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 11:13 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 06:14 AM (IST)
जमीन विवाद में चली गोलियां, पांच लोग घायल, एक गाड़ी भी जलाई
जमीन विवाद में चली गोलियां, पांच लोग घायल, एक गाड़ी भी जलाई

संस, जीरा, (फिरोजपुर) : जीरा के नजदीकी गाव लहरा रोही में जमीन विवाद को लेकर रविवार को दो पक्षों में खूनी भिड़ंत हो गई। इस दौरान एक महिला समेत चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के जिला सचिव राणा रणबीर सिंह ठठ्ठा ने बताया कि गाव लहरा रोही वासी गुरजंट सिंह की जमीन पर गांव के ही मंगल सिंह ने कब्जा किया हुआ था। कब्जे को छुड़ाने के लिए पुलिस प्रशासन के पास शिकायत भी दी थी, परंतु पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। रणबीर ने बताया कि रविवार को गुरजंट अपने खेत में काम कर रहा था तो मंगल सिंह व उसके 50 साथियों ने गुरजंट पर हमला कर दिया।

जब गुरजंट की पत्नी इंद्रजीत कौर उसको छुड़वाने के लिए आगे आई तो मंगल सिंह पक्ष की ओर से उन पर गोली चला दी। सिर पर गोली लगने से इंद्रजीत कौर गंभीर रूप से घायल हो गई। आरोपितों ने गुरजंट सिंह के लड़के मंगल व उसके साथी काका कुलदीप सिंह को भी घायल कर दिया।

वहीं, दूसरे पक्ष के सुखविंदर सिंह वासी गाव नौरंग सिंह वाला ने बताया कि उसका बेटा गुरमीत सिंह गाव लहरा रोही में विवाहित है तथा उसके ससुराल वाले विदेश में रहते हैं, जबकि दादा ससुर तथा दादी सास गाव लहरा रोही में ही रहते हैं। रविवार को दादा ससुर ने अपनी जमीन जोतने के लिए उसको बुलाया था। जब वह अपने ड्राइवर साहिब सिंह के साथ जमीन जोतने के लिए गाव लहरा रोही में गया तो वह गुरजंट, उसकी पत्नी इंद्रजीत कौर तथा उनके दो साथियों ने हथियारों से उन पर हमला करते हुए गोली चला दी। इस दौरान एक गोली उसके ड्राइवर साहब सिंह की टांग में लगी है। दोनों पक्षों में हुए टकराव के दौरान एक गाड़ी भी जला दी गई। क्या कहते हैं जीरा थाना सदर प्रभारी जसविंदर सिंह बराड़

-------------------------------------

थाना सदर जीरा के एसएचओ जसविंदर पाल सिंह बराड़ ने कहा कि वह इस मामले की गहराई से जाच कर रहे हैं तथा जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके मुताबिक दोनों पक्षों के खिलाफ बनती कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सिविल अस्पताल में स्टाफ से की हाथापाई

सिविल अस्पताल जीरा के डॉक्टर नवजोत कौर ने बताया कि अस्पताल में एक पक्ष के व्यक्ति ने स्टाफ के साथ हाथापाई की है। इस संबंध में डीएसपी जीरा तथा थाना सदर जीरा के एसएचओ को भी सूचित किया है। डॉक्टर नवजोत कौर ने बताया कि दोनों पक्षों के घायल की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें मेडिकल कॉलेज फरीदकोट में रेफर कर दिया है।

chat bot
आपका साथी