पंचायत सदस्य से मारपीट, कब्जाधारियों पर कार्रवाई के लिए एसएसपी दफ्तर के बाहर दिया धरना

सरहदी गांव हबीब वाला में चार कनाल जमीन पर श्मशानघाट की पंचायती जमीन पर कब्जे को लेकर मंगलवार को गांव में विवाद हो गया। झगड़े में एक पंचायत सदस्य भी घायल हो गया जिसे सिविल अस्पताल फिरोजपुर में दाखिल करवाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 10:00 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 10:00 PM (IST)
पंचायत सदस्य से मारपीट, कब्जाधारियों पर कार्रवाई के लिए एसएसपी दफ्तर के बाहर दिया धरना
पंचायत सदस्य से मारपीट, कब्जाधारियों पर कार्रवाई के लिए एसएसपी दफ्तर के बाहर दिया धरना

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : सरहदी गांव हबीब वाला में चार कनाल जमीन पर श्मशानघाट की पंचायती जमीन पर कब्जे को लेकर मंगलवार को गांव में विवाद हो गया। झगड़े में एक पंचायत सदस्य भी घायल हो गया, जिसे सिविल अस्पताल फिरोजपुर में दाखिल करवाया गया है। मामले में कार्रंवाई न होने पर गांव हबीब वाला की ग्राम पंचायत ने ग्रामीणों के साथ मिलकर एसएसपी का घेराव किया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि पंचायत सदस्य से मारपीट करने वाला कांग्रेस पार्टी से संबंधित ब्लाक समिति सदस्य है, जोकि शहरी हलके के साथ संबंध रखता है। पुलिस राजनैतिक पहुंच रखने वाले कब्जाधारियों पर कार्रवाई नहीं कर रही।

धरने पर बैठे प्रीतम सिंह, यशवंत सिंह, अमीर सिंह, सतनाम सिंह, मंगल सिंह सरपंच, जीवन सिंह, गुरदयाल सिंह ने कहा कि वे देहाती हलके के साथ संबंध रखते हैं और शहरी हलके के गांव पीर इसमायल खान के एक कांग्रेसी ब्लाक समिति मैंबर की तरफ से उनकी पंचायती श्मशानघाट की जमीन पर कब्जा किया गया है। कुछ दिन पहले प्रशासन व पुलिस के उच्चधिकारियों की ओर से कब्ज छुड़वाया गया था, लेकिन कुछ दिन पहले ब्लाक समिति मैंबर द्वारा उस जमीन पर कब्जा करने की कोशिश की गई तो मैंबर पंचायत लाल सिंह ने उसे रोका। इस दौरान वहां मौजूदा डेढ़ दर्जन के करीब लोगों ने मैंबर पंचायत की पिटाई कर दी, जो इस समय सिविल अस्पताल फिरोजपुर में उपचाराधीन है।

इस दौरान ग्रामीणों ने एसएसपी फिरोजपुर को अल्टीमेटम दिया कि पंचायती जमीन पर कब्जा करने और मारपीट करने वाले आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई न की गई तो वह धरना देने के लिए मजबूर होंगे। पुलिस पर लगाया राजनीतिक दबाव में कार्रवाई का आरोप

धरने पर बैठे लोगों ने आरोप लगाया कि पंचायत सदस्य से मारपीट करने के बजाय थाना सदर पुलिस की तरफ से राजनीतिक दबाव में उन पर ही झूठा पर्चा दर्ज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ब्लाक समिति मैंबर होने के कारण कांग्रेसी नेता सरेआम धक्केशाही कर रहा है।

chat bot
आपका साथी