स्कूल में भिड़ते हैं शिक्षक, ग्रामीणों ने जड़ा गेट को ताला

-वेतन में वृद्धि की मांग करने वाले शिक्षकों का स्कूलों के प्रति रवैया क्या इस बात का अंदाजा गांव कैनाल कालोनी के सरकारी स्कूल से लगाया जा सकता है । स्कूल के शिक्षकों के बीच बने अखाड़े को देखते परेशान हुए बच्चों के अभिभावकों ने स्कूल को ताला जड़ दिया । शुक्रवार को हुई इस घटना के दौरान बच्चों ने अभिभावकों संग मिलकर रोष प्रदर्शन भी स्कूल के आगे शुरू कर दिया । प्रदर्शन के दौरान आरोप लगाया जा रहा था कि स्कूल के मुख्याध्यापक गुरजीत ¨सह की तरफ से दिव्यांग बच्चों को कसरत करवाने वाले शिक्षक राजेंद्रपाल से कहासुनी हो गई थी जो झगड़े तक पहुंच गई थी और बच्चों के सामने ही यह झगड़े लगे थे । हालांकि इनमें एक अध्यापक अस्पताल में उपाचाराधीन है,परंतु स्कूल समय दौरान स्कूल अध्यापकों की तरफ से बच्चों की उपस्थिति में हुई इस झपट से परेशान बच्चों के अभिभावकों ने स्कूल के गेट को ताला लगा दिया और रोष स्वरूप मुजाहिरा भी शुरू कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 08:02 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 08:02 PM (IST)
स्कूल में भिड़ते हैं शिक्षक, ग्रामीणों ने जड़ा गेट को ताला
स्कूल में भिड़ते हैं शिक्षक, ग्रामीणों ने जड़ा गेट को ताला

संवाद सूत्र, फिरोजपुर

वेतन में वृद्धि की मांग करने वाले शिक्षकों का स्कूलों के प्रति रवैया क्या है, इस बात का अंदाजा गांव कैनाल कालोनी के सरकारी स्कूल से लगाया जा सकता है। स्कूल के शिक्षकों के बीच बने अखाड़े से परेशान बच्चों के अभिभावकों ने स्कूल को ताला जड़ दिया। शुक्रवार को हुई इस घटना के दौरान बच्चों ने अभिभावकों संग मिलकर स्कूल के आगे रोष प्रदर्शन भी शुरू कर दिया।

प्रदर्शन के दौरान आरोप लगाया जा रहा था कि स्कूल के मुख्य अध्यापक गुरजीत ¨सह की दिव्यांग बच्चों को कसरत करवाने वाले शिक्षक राजेंद्रपाल से कहासुनी हो गई थी जो झगड़े तक पहुंच गई। बच्चों के सामने ही दोनों शिक्षक झगड़े लगे। हालांकि इनमें एक अध्यापक राजेंद्रपाल अस्पताल में उपाचाराधीन है। स्कूल समय के दौरान स्कूल अध्यापकों की तरफ से बच्चों की उपस्थिति में हुई इस झड़ट से परेशान बच्चों के अभिभावकों ने स्कूल के गेट को ताला लगा दिया और रोष स्वरूप मुजाहिरा भी शुरू कर दिया।

प्रदर्शनकारियों ने आरजी तौर पर स्कूल के प्रबंधक गुरजीत ¨सह सोढ़ी के तबादले की गुहार भी लगाई। उधर, जिला शिक्षा अधिकारी ने बच्चों व उनके अभिभावकों की सुनी और मौके पर ही आरोपित अध्यापक को सस्पेंड करने तक का भरोसा भी दिया।

बाक्स

प्रदर्शनकारियों ने कुछ इस तरह लगाए आरोप--

स्कूल में शिक्षा की बजाय रोजाना अध्यापकों का अखाड़ा बनने की बात से गुस्साए ग्रामीणों ने कहा कि अध्यापक राजेंद्र ¨सह दिव्यांग बच्चों को स्कूल समय के दौरान एक्सरसाइज और खेल करवाता है। आरजी स्कूल प्रमुख गुरजीत ¨सह सोढ़ी अक्सर ही रोकता है। आज फिर बच्चों को खेल करवाने के दौरान दोनों अध्यापक आपस में भिड़ गए। गांव वासियों ने मांग की कि गुरजीत ¨सह सोढी को तुरंत स्कूल से बदला जाए ताकि बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में भी हिस्सा लेने काबिल बनाया जा सके ।

बाक्स

डीईओ ने कहा तबादले किए जाने के जारी किए आदेश--

जिला शिक्षा अधिकारी (प्राइमरी) हर¨जदर ¨सह ने कहा कि प्रदर्शनकारियोंकी शिकायत पर उनकी तरफ से दोनों शिक्षकों के तबादले के आदेश जारी कर दिए है। अध्यापकों की विनती पर उन्हें दो दिन का मौका सुधरने का दिया गया है अगर इसके बाद भी वह नही सुधरे तो तबादले के आर्डर तो है ही ।

chat bot
आपका साथी