कोरोना मुक्त होने की ओर बढ़ रहा फिरोजपुर, बचे तीन केस

जिले में पिछले तीन दिन से कोरोना का कोई नया केस नहीं मिला और साथ ही बुधवार को तीन मरीजों के स्वस्थ होने से अब जिले में कोरोना के तीन केस ही एक्टिव बचे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 09:49 PM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 09:49 PM (IST)
कोरोना मुक्त होने की ओर बढ़ रहा फिरोजपुर, बचे तीन केस
कोरोना मुक्त होने की ओर बढ़ रहा फिरोजपुर, बचे तीन केस

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : जिले में पिछले तीन दिन से कोरोना का कोई नया केस नहीं मिला और साथ ही बुधवार को तीन मरीजों के स्वस्थ होने से अब जिले में कोरोना के तीन केस ही एक्टिव बचे हैं। अब तक जिले में 279174 लोगों के टेस्ट किए गए हैं और उनमें से 13810 लोग ठीक भी हो चुके हैं। सेहत विभाग के अधिकारियों ने कोरोना से बचाव के लिए लोगों से गाइडलाइंस के पालन की अपील है। सेहत विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कोरोना अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ। इसलिए सावधानी बरतना जरूरी है। फास्ट फूड नहीं, पोष्टिक आहार है महत्वपूर्ण: डा. चरणपाल संवाद सूत्र, खुईखेड़ा (फाजिल्का) : सीएचसी खुईखेड़ा के तहत आते विभिन्न गांवों में ममता दिवस व स्पेशल कैंप लगाकर गर्भवती महिलाओं को पोषण माह के तहत सही खाने पीने के बारे में जागरूक किया गया।

राष्ट्रीय पोषण माह के तहत हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर कबूलशाह में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मेडिकल अफसर डा. चरणपाल ने कहा कि पौष्टिक आहार हमारी शारीरिक और मानसिक वृद्धि के लिए बहुत जरूरी है, लेकिन आज कल फास्ट फूड ने हमारे खाने का सारा तरीका ही बदल दिया है। मेडिकल अफसर डा. सक्षम कंबोज ने कहा कि आज हम ज्यादातर सिर्फ स्वाद को सामने रखकर खाना खाते हैं। सबसे बेहतर खाने पीने के लिए कुदरत ने हमे हमारे आसपास ही दे दिया है। भाव लोकल जो खाना उपलब्ध है, वही हमारे लिए स्वास्थ्यवर्धक है। इस मौके मेडिकल अफसर डा. चरणपाल, डा. सक्षम, बीईई सुशील कुमार बेगांवाली, सीएचओ वर्षा, एएनएम सुदेश कुमारी, हेल्थ वर्कर चंदरभान, आशा वर्कर व ग्रामीण उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी