चोरों का डर, अस्पताल के वार्ड बने पार्किग

सिविल अस्पताल फिरोजपुर में वाहन चोरी होने के डर से लोग फ‌र्स्ट फ्लोर के वार्ड तक ही अपने दो पहिया वाहन ले जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 11:21 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 11:21 AM (IST)
चोरों का डर, अस्पताल के वार्ड बने पार्किग
चोरों का डर, अस्पताल के वार्ड बने पार्किग

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर : सिविल अस्पताल फिरोजपुर में वाहन चोरी होने के डर से लोग फ‌र्स्ट फ्लोर के वार्ड तक ही अपने दो पहिया वाहन ले जा रहे हैं। मरीजों को ले जाने वाले रैंप से मरीजों के परिजन ही नहीं अस्पताल स्टाफ अपने वाहन ऊपर ले जा रहा है। इससे पहले वाहन पार्किंग ग्राउंड फ्लोर तक ही थी।

सिविल अस्पताल में पार्किंग की कमी से वाहन चोरी होने की शिकायतें बढ़ रही है, जिस कारण मरीजों के तीमारदार वार्ड के बरामदों में बाइक खड़ी कर रहे हैं। दिन हो या रात वाहन वार्ड के बाहर बरामदों में खड़े रहते हैं। कोरोना संक्रमण से पहले अस्पताल में पार्किंग की व्यवस्था थी, अब डेढ़ साल से किसी को कांट्रैक्ट नहीं दिया गया। सिविल सर्जन आफिस की ओर से पार्किंग के लिए टेंडर ही नहीं निकाले जा रहे। कोरोना काल में बंद हुई पार्किंग हालात सामान्य होने के बाद भी शुरू नहीं की जा सकी। सुरक्षा मुलाजिम भी वाहनों को अंदर ले जाने से नहीं रोक रहे। अस्पताल में चार सिक्योरिटी गार्ड तैनात किए गए है लेकिन एक शिफ्ट में दो ही मुलाजिम ड्यूटी देते हैं।

सिविल सर्जन आफिस के जिम्मे पार्किंग की व्यवस्था

मरीज ही नहीं स्टाफ के लोग भी वाहन अंदर ले जा रहे है। खुले में वाहन चोरी होने का डर रहता है। सिविल सर्जन आफिस को लिखा गया है। पार्किंग के लिए टेंडर होने के बाद ही व्यवस्था बन पाएगी।

..डा. गुरमेज राम गुराया.सीनियर मेडिकल आफिसर शराब सहित बाइक सवार काबू संवाद सूत्र, गुरुहरसहाय(फिरोजपुर) : थाना गुरुहरसहाय की पुलिस ने सेम नाला पुल सरूप सिंह वाला के नजदीक मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति को अंवैध शराब सहित गिरफ्तार किया है। सहायक इंस्पेक्टर हरनेक सिंह ने पुलिस पार्टी के साथ गश्त के दौरान नछतर सिंह वासी गमानी वाला खूह गांव वैरोके को 40 बोतल अवैध शराब सहित काबू कर मामला दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी