मिनी लाकडाउन में शनिवार को दुकानें खुलवाएंगे किसान

कोरोना के मामले बढ़ने पर सरकार की ओर से लगाए गए मिनी लाकडाउन के बीच क्रांतिकारी किसान यूनियन ने आठ मई को सभी बाजार खोलने को कहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 10:38 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:38 PM (IST)
मिनी लाकडाउन में शनिवार को दुकानें खुलवाएंगे किसान
मिनी लाकडाउन में शनिवार को दुकानें खुलवाएंगे किसान

संस, मल्लांवाला (फिरोजपुर) : कोरोना के मामले बढ़ने पर सरकार की ओर से लगाए गए मिनी लाकडाउन के बीच क्रांतिकारी किसान यूनियन ने आठ मई को सभी बाजार खोलने को कहा है। फिरोजपुर के नजदीक कस्बा मल्लांवाला में झंडा मार्च करते हुए किसान नेताओं ने कहा कि प्रशासन दुकाने बंद करवा कर धक्केशाही कर रहा है। शनिवार सुबह 11 बजे फिर से मार्च कर दुकानदारों को दुकाने खोलने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

मल्लांवाला में क्रांतिकारी किसान यूनियन के प्रधान बोहड़ सिंह धीरा, सचिव बचितर सिंह फरीदे वाला, प्रेस सचिव रणजीत सिंह मुठिया वाला, उपप्रधान अनोख सिंह फरीदे वाला, कोषाध्यक्ष अमरजीत सिंह ने बाजारों में मार्च निकालते हुए कहा कि प्रशासन दुकानदारों की हालत नहीं समझ रहा। दुकानें बंद होने से भूखे मरने की नौबत आ रही है। प्रधान बोहड़ सिंह ने कहा कि दुकानदार सेहत विभाग के दिशा-निर्देश का पालन करने को तैयार हैं और शारीरिक दूरी के साथ मास्क पहनना और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करेंगे। तमाम सावधानियों के साथ अगर बाजार खुल जाए तो परेशानी नहीं होनी चाहिए। सचिव बचित्तर सिंह ने कहा राजनीतिक पार्टियां वर्कर्स का जमावड़ा कर सकती है। वीरवार को मुदकी में राजनीतिक दलों का जमावड़ा देखा गया, जहां दुकानदारों जिला प्रशासन का विरोध किया। ऐसे में क्रांतिकारी किसान यूनियन मल्लांवाला के बाजार खुलवाने के लिए दुकानदारों से अपील कर रही हैं।

क्रांतिकारी किसान यूनियन के इस आह्वान का मल्लांवाला के दुकानदारों ने भी साथ दिया। दुकानदारों ने कहा कस्बों के छोटे बाजारों का बिजनेस भी सीमित होता है और ग्राहक भी कम ऐसे में सावधानी से दुकानदारी चलाई जा सकती है। दुकानदारों ने कहा शनिवार आठ मई को सभी दुकानदार क्रांतिकारी किसान यूनियन के मार्च में साथ देंगे और दुकानें भी खोलेंगे।

chat bot
आपका साथी