गांव सरहाली से किसानों ने निकाला ट्रैक्टर मार्च

किसान मोर्चे के आह्वान पर गांव सरहाली से बुधवार को किसानों की से ट्रैक्टर मार्च निकाला गया जो गांव सरहाली से शुरू होकर पधरी निहालके बट्टू भट्टी औलख किल्ली गुद्दा शाह वाला से होता हुआ बूटे वाला में पहुंचा तथा समाप्ति फिर सरहाली में हुई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 10:51 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 10:51 PM (IST)
गांव सरहाली से किसानों ने निकाला ट्रैक्टर मार्च
गांव सरहाली से किसानों ने निकाला ट्रैक्टर मार्च

संवाद सूत्र, जीरा (फिरोजपुर) : किसान मोर्चे के आह्वान पर गांव सरहाली से बुधवार को किसानों की से ट्रैक्टर मार्च निकाला गया, जो गांव सरहाली से शुरू होकर पधरी, निहालके, बट्टू भट्टी, औलख, किल्ली गुद्दा, शाह वाला से होता हुआ बूटे वाला में पहुंचा तथा समाप्ति फिर सरहाली में हुई।

इस मौके पर नंबरदार यूनियन जिला फिरोजपुर के अध्यक्ष कुलदीप सिंह बाहरवाली व डा.बलदेव सिंह सरहाली ने कहा कि तीनों कृषि कानून, बिजली संशोधन बिल 2020 तथा पराली प्रदूषण आर्डिनैंस रद करने की मुख्य मांगें मनवाकर ही दम लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में 26 जनवरी की ट्रैक्टर परेड की तैयारी को लेकर पंजाब में किए जा रहे ट्रैक्टर मार्च के लिए नौजवानों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। इस मौके पर सुखजिदर सिंह सरपंच, मास्टर इकबाल सिंह, बलदेव सिंह राजू, मास्टर सुखबीर सिंह, जगरूप सिंह, नंबरदार सर्बजीत सिंह, सतनाम सिंह, निर्मल सिंह, अजीत सिंह मिस्त्री, बलदेव सिंह, कर्मजीत सिंह, रमनदीप सिंह, मास्टर गुरजीत सिंह, जगवीर सिंह आदि उपस्थित थे। 23 को दिल्ली के लिए रवाना होंगे किसान संवाद सहयोगी, अबोहर : कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ 26 जनवरी को दिल्ली में निकाले जा रहे ट्रैक्टर मार्च की रिहर्सल और जागरूक करने के लिए अलग-अलग गांवों के किसानों द्वारा शहर में ट्रैक्टर मार्च निकाला गया। सुबह करीब 10.30 बजे अलग-अलग गांवों से ट्रैक्टर मार्च निकालते हुए किसान बुर्जमुहार चौक पर इकट्ठा हुए। इसके बाद ट्रैक्टर मार्च पुरानी फाजिल्का रोड़ से होते हुए शहर के बीच दाखिल हुआ। बाजार में से होते हुए ट्रैक्टर मार्च अनाज मंडी में पहुंचकर समाप्त हुआ।

इस दरौान जगतार सिंह बुर्जमुहार, जरनैल सिंह कमालवाला, निभय सिंह गोल्डी मम्मूखेड़ा, हरप्रीत सिंह, सतनाम सिंह कंधवाला ने बताया कि दिल्ली में 26 जनवरी को होने वाली ट्रैक्टर परेड के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए अलग-अलग गांवों से हजारों किसानों द्वारा करीब 500 ट्रैक्टर, कारों और मोटरसाइकिलों पर मार्च निकाला गया है। उन्होंने बताया कि 23 जनवरी को दिल्ली के लिए रवाना होने की रणनीति तैयार की गई। युवाओं ने बताया कि दिल्ली जाने के लिए खास तौर पर ट्रैक्टर तैयार करवाए गए हैं। ट्रैक्टर मार्च सरकुलर रोड पर पहुंचा तो ट्रैक्टर की कतारें लगी होने के कारण दूसरे वाहन चालकों को गुजरने से परेशानी का सामना करना पड़ा।

chat bot
आपका साथी