किसानों ने घेरा एसई कार्यालय, 19 को करेंगे पुलिस का घेराव

धान के सीजन में बिजली न मिलने पर मंगलवार को सैकड़ो की संख्या में किसानों ने पावरकाम विभाग के सीनियर इंजीनियर के कार्यालय का घेराव करते हुए आठ घंटे निर्विघ्न बिजली सप्लाई देने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Jul 2021 05:29 PM (IST) Updated:Wed, 14 Jul 2021 11:56 AM (IST)
किसानों ने घेरा एसई कार्यालय, 19 को करेंगे पुलिस का घेराव
किसानों ने घेरा एसई कार्यालय, 19 को करेंगे पुलिस का घेराव

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : धान के सीजन में बिजली न मिलने पर मंगलवार को सैकड़ो की संख्या में किसानों ने पावरकाम विभाग के सीनियर इंजीनियर के कार्यालय का घेराव करते हुए आठ घंटे निर्विघ्न बिजली सप्लाई देने की मांग की है। वहीं 19 जुलाई को पुलिस द्वारा मामले लटकाने के विरोध में एसएसपी कार्यालय घेरने का फैसला लिया है।

किसान नेताओ ने कहा कि अब संघर्ष का मार्ग अपनाकर ही समस्याओ से छुटकारा पाया जा सकता है। किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के प्रांतीय अध्यक्ष सतनाम सिंह पन्नू, जसबीर सिंह पिदी, इंद्रजीत सिंह, रणबीर सिंह ने बताया कि कैप्टन सरकार खेतो में आठ घंटे निर्विघ्न बिजली देने में नाकाम साबित हो रही है। सरकार को चाहिए कि अकाली-भाजपा शासन में जो बिजली समझौता हुआ था उसे रद किया जाए। उन्होंने आरोप लगाया कि कंपनियो से किए समझौते के कारण ही पंजाब में बिजली संकट खड़ा हुआ है। पंजाब में उपभोक्ताओ को 10 रुपये यूनिट बिजली मिल रही है और प्राइवेट कंपनियो को अब तक फिक्सड चार्ज के रूप में 20 हजार करोड़ रूपए दिए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि आगामी 20 सालो में इन कंपनियो को 65 हजार करोड़ रुपये और देने है।

इस दौरान किसानों के शिष्टमंडल ने मुख्यमंत्री के नाम पावरकाम के डिप्टी चीफ इंजीनियर दमनजीत सिंह तूर को ज्ञापन भी सौंपा। दमनजीत सिंह ने किसानो के धरने में आकर उनकी मांगो को जल्द उच्चधिकारियो तक पहुंचाने का आश्वासन दिलवाया। सतनाम सिंह पन्नू ने पुलिस को चेतावनी दी है कि उनके प्रेस सचिव सुखवंत सिंह पर हमला करने वाले आरोपितों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो 19 जुलाई को एसएसपी कार्यालय का घेराव किया जाएगा। इस अवसर पर साहिब सिंह, रणजीत सिंह, सुरिन्द्र सिंह, बलविंद्र सिंह, खिलारा सिंह, धरम सिंह, मेजर सिंह, सुखविंद्र सिंह, सुरिंद्र सिंह, गुरमेल सिंह इत्यादि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी