किसानों ने खुलवाई, पुलिस ने बंद करवाई दुकानें

संयुक्त किसान संघर्ष कमेटी के सदस्यों ने शनिवार को फिरोजपुर के बाजारों में मार्च करते रहे दुकानों को खुलवा दिया। दुकानदारों को दुकान खोलने का आह्वान करते हुए किसानों ने उनको सुरक्षा का भरोसा दिलाया लेकिन किसानों के गुजरते ही दुकानों के शटर फिर नीचे गिर गए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 10:39 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 10:39 PM (IST)
किसानों ने खुलवाई, पुलिस ने बंद करवाई दुकानें
किसानों ने खुलवाई, पुलिस ने बंद करवाई दुकानें

संवाद सूत्र, मल्लांवाला, (फिरोजपुर):

संयुक्त किसान संघर्ष कमेटी के सदस्यों ने शनिवार को फिरोजपुर के बाजारों में मार्च करते रहे दुकानों को खुलवा दिया। दुकानदारों को दुकान खोलने का आह्वान करते हुए किसानों ने उनको सुरक्षा का भरोसा दिलाया, लेकिन किसानों के गुजरते ही दुकानों के शटर फिर नीचे गिर गए। पुलिस मुलाजिमों ने भी किसानों का मार्च निकलते ही दुकानों को बंद करा दिया।

फिरोजपुर सिटी थाने के बाहर प्रदर्शन करते हुए किसान नेताओं ने कहा जिला प्रशासन को दुकानदारों की समस्या नजर नहीं आ रही। आज हर किसी के लिए घर का खर्च चलाना मुश्किल हो रहा है। किसान नेताओं ने फिरोजपुर शहर के थाने के बाहर प्रदर्शन करते हुए पुलिस को चेतावनी दी कि वह दुकानदारों और रेहड़ी वालों को नाजायज तंग न करे। उन्होंने दुकानदारों को विश्वास दिलाया कि पुलिस उन पर मुकदमें दर्ज करेगी तो वह उनके साथ हर खड़े रहेंगे। सुबह जो किसान सब्जियां लेकर मंडी में आते हैं उनको भी पुलिस तंग परेशान कर रही है ।

क्रांतिकारी किसान यूनियन के नेता ने बताया कि रेहड़ी वालों की सब्जियां और फल पुलिस वाले लूट रहे हैं उनको भी सख्त चेतावनी दी जाती है कि रेहड़ी वालों को तंग करना बंद करें। उन्होंने कहा कि सरकार वीकेंड लाकडाउन लगाकर दुकादारों को परेशान कर रही है। किसानों का मार्च फिरोजपुर शहर के मेन बाजार टैंका वाली बस्ती और फिरो•ापुर छावनी के मेन बाजार से गुजरता हुआ लाल कुड़ती पर जाकर समाप्त हुआ। इस अवसर पर जगतार सिह, सतनाम सिंह दर्शन कंबोज व अन्य किसान शामिल थे।

chat bot
आपका साथी