मंडी में गेहूं की खरीद न होने पर किसानों ने लगाया जाम

प्रशासनिक अधिकारियों व नेताओं की ओर से बेशक जिले की मंडियों में गेहूं की खरीद के दावे किए जा रहे हैं

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 11:08 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 11:08 PM (IST)
मंडी में गेहूं की खरीद न होने पर किसानों ने लगाया जाम
मंडी में गेहूं की खरीद न होने पर किसानों ने लगाया जाम

दर्शन सिंह, फिरोजपुर : प्रशासनिक अधिकारियों व नेताओं की ओर से बेशक जिले की मंडियों में गेहूं की खरीद के दावे किए जा रहे हैं, लेकिन मंडियों में गेहूं की खरीद के लिए किसानों सात-सात दिन इंतजार करना पड़ रहा है। गांव फत्तू वाला की मंडी में गेहूं की खरीद न होने पर शनिवार को फिरोजपुर-मुक्तसर रोड पर किसानों ने सुबह साढ़े 11 से दोपहर एक बजे तक जाम लगा प्रदर्शन किया गया, जिस कारण सड़क पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई।

इस दौरान भारतीय किसान यूनियन एकता डकोंदा के जंगीर सिंह ने कहा कि पिछले आठ दिन से किसान मंडी में बैठे हैं, लेकिन गेहूं की खरीद शुरू नहीं हो पाई। मंडी में बारदाना तो दूर की बात मार्कफेड एजेंसी के खरीद अधिकारी ही नही पहुंचे। मंडी में न तो पानी का प्रबंध हैं और न ही शेड बनाए गए हैं। बारिश का मौसम बना होने के कारण उन्हें फसल भीगने की चिता सता रही है। इस मौके बेअंत सिंह, मलकीत सिंह, स्वरूप सिंह, मल्ल प्रीत सिंह, गुरनाम सिंह, अवतार सिंह,अमरीक सिंह आदि मौजूद थे ।

बारदाने की कमी से मंडियों में दिन-रात गुजार रहे किसान

फिरोजपुर शहर की मुख्यदाना मंडी में गांव कैलो वाला के किसान कश्मीर सिंह, गांव लंगेआना के किसान सुखचैन सिंह, गांव जलालवाला के किसान हरबंस सिंह, गांव खलचियां के किसान सतपाल सिंह ने बताया कि गेहूं की खरीद बारदाने के कारण प्रभावित हो ही रही है साथ ही उन आढ़तियों को ही बारदाना उपलब्ध करवाया जा रहा है जिनकी पहुंच नेताओं तक हैं। हल करवाएंगे बारदाने की समस्या : डीसी

डिप्टी कमिश्नर गुरपाल सिंह ने दावा करते कहा कि मंडियों में किसी तरह कोई समस्या नही, लेकिन इसके बावजूद किसी खरीद केंद्र में बारदाने या फिर खरीद संबंधी कोई परेशानी आ रही है तो पहल के आधार पर हल करवाएंगे ।

chat bot
आपका साथी