अपील हो रही बेअसर, पराली जला किसान पर्यावरण में घोल रहे जहर

प्रशासन की ओर से किसानों से पराली जलाने की अपील तो की जा रही है लेकिन किसानों पर अपील का कोई असर नहीं है। किसानों की ओर से सरेआम पराली को आग लगाई जा रही है और प्रशासन की ओर से भी अभी तक किसी किसान पर कोई कार्रवाई नहीं गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 11:17 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 11:17 AM (IST)
अपील हो रही बेअसर, पराली जला किसान पर्यावरण में घोल रहे जहर
अपील हो रही बेअसर, पराली जला किसान पर्यावरण में घोल रहे जहर

दर्शन सिंह, फिरोजपुर : प्रशासन की ओर से किसानों से पराली जलाने की अपील तो की जा रही है, लेकिन किसानों पर अपील का कोई असर नहीं है। किसानों की ओर से सरेआम पराली को आग लगाई जा रही है और प्रशासन की ओर से भी अभी तक किसी किसान पर कोई कार्रवाई नहीं गई।

किसानों की ओर से जलाई जाने वाली पराली से दूषित हो रहा पर्यावरण जहां लोगों को बीमारियां बांट रहा हैं, वहीं आंखों के रोगी भी वातावरण में घुल चुके जहरीले धुएं से परेशान हैं।

शुक्रवार को ब्लाक ममदोट के कई इलाकों में किसानों की ओर से पराली को आग लगाई गई, जिससे लोगों का सांस लेना भी मुश्किल हो रहा था। इस मामले में डिप्टी कमिश्ननर गुरपाल सिंह चाहल के फोन पर संर्पक करने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया। वहीं एडीसी (जनरल ) राजदीप कौर ने मैसेज डालकर इतना जवाब दिया कि वे इस समय बिजी है बाद में बात करेंगी ।

अब तक नहीं हुआ किसी भी किसान पर केस

एसएसपी भूपेंद्र सिंह ने कहा कि विभाग के आलाअधिकारी हलकों में पहुंच किसानों को पराली न जलाने की अपील कर रहे हैं। अभी तक उनकी तरफ से किसी भी पराली जलाने वाले किसान के खिलाफ पर्चा दर्ज नही किया गया ।

chat bot
आपका साथी