परिवारों को मिले दो महीने का राशन और मुफ्त गैस सिलेंडर : रजनीश

आम आदमी पार्टी के एससी विग की तरफ से पंजाब सरकार से कोरोना के कारण पेरशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 10:32 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 10:32 PM (IST)
परिवारों को मिले दो महीने का राशन और मुफ्त गैस सिलेंडर : रजनीश
परिवारों को मिले दो महीने का राशन और मुफ्त गैस सिलेंडर : रजनीश

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : आम आदमी पार्टी के एससी विग की तरफ से पंजाब सरकार से कोरोना काल करके आर्थिक संकट का सामना कर रहे लोगों को राशन और मुफ्त गैस सिलेंडर घर-घर पहुंचाने की मांग की गई है। सोमवार को एडीसी राजदीप कौर के द्वारा मुख्यमंत्री पंजाब को भेजे गए मांगपत्र में आम आदमी पार्टी एससी विग फिरोजपुर ने मनरेगा कामगारों की बकाया राशि जल्दी जारी करने और उनको आर्थिक संकट में छह सौ रुपये दिहाड़ी देने की मांग की गई है। इस मौके पर रजनीश दहिया ने कहा कि इस समय मजदूर वर्ग परेशानियों से गुजर रहा है।

उन्होनें कहा कि सूबा प्रधान लाल चंद कटारू चक्क के नेतृत्व नीचे कुछ दिन पहले जालंधर में सूबा स्तरीय मीटिग की गई थी। मीटिग में गरीब, दलित, दैनिक वेतन भोगी, धीमा वर्ग समेत समूह लोगों तक सरकारी राशन, सेहत सुविधाओं, आर्थिक मदद आदि मुद्दों पर विचार विमर्श किया गया था और सभी पंजाब में एससी विग की तरफ से लोगों के हक में सोमवार को जिला प्रशासन के द्वारा मुख्य मंत्री के नाम मांग पत्र देने का फैसला किया गया था। इस समय लोग कोरोना की वजह से काफी परेशानी का सामना कर रहे हैं, कामकाज भी नहीं रह गया है, जिससे परिवार का पालन करना मुश्किल हो चुका है।

दहिया ने बताया कि सेहत विभाग मरीजों को प्राथमिक सुविधाएं, आक्सीजन, वेंटिलेटर आदि मुहैया करवाने में असमर्थ साबित हुआ है। इस मौके जिला वाइस प्रधान हरजिन्दर सिंह सहोता, गुरजंट सिंह मक्खू, जोगिन्दर सिंह मक्खू और मनप्रीत कौर कोट करोड़ भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी