बस्ती मघर सिंह वाली में खेत में दबी मिली 200 लीटर लाहन, नष्ट करवाई

लंबे अरसे से बस्ती मघर सिंह वाली में अवैध शराब का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 06:30 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 06:30 PM (IST)
बस्ती मघर सिंह वाली में खेत में दबी मिली 200 लीटर लाहन, नष्ट करवाई
बस्ती मघर सिंह वाली में खेत में दबी मिली 200 लीटर लाहन, नष्ट करवाई

संवाद सहयोगी, गुरुहरसहाय (फिरोजपुर) : लंबे अरसे से बस्ती मघर सिंह वाली में अवैध शराब का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। इसके चलते आबकारी विभाग की ओर से पहले भी कई बार छापेमारी करके हजारों लीटर वाहन बरामद की है। लेकिन फिर भी लोग यह धंधा लोग छोड़ने को तैयार नहीं हैं। इसके चलते पिछले वर्ष तरनतारन जिले के में अवैध शराब के चलते कई लोगों की मौत हो गई थी, लेकिन उसके बाद पंजाब सरकार ने इस पर अंकुश लगाया था कि जो भी अवैध शराब का कारोबार करते हैं उस पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए और विभाग ने कार्रवाई भी की, लेकिन इसी कड़ी में गुरुहरसहाय के नजदीकी गांव बस्ती मघर सिंह वाली में भी अवैध दारू का धंधा धड़ल्ले से चल रहा है। विभाग इसके ऊपर कार्रवाई भी कर रहा है, जिस पर शुक्रवार को विभाग को सूचना मिली थी कि किसी के खेत में देसी शराब को तैयार करने वाला मादक पदार्थ खेत में दबी हुई है। विभाग ने उसमें से 200 लीटर लाहन का ड्रम मिला, जिसको मौके पर ही नष्ट करवा दिया गया।

इस मौके पर विभाग के अधिकारी मंगत सिंह ने कहा कि सूचना मिली थी जिसके आधार पर आज बस्ती मघर सिंह वाली में छापेमारी की तो एक खेत में 200 लीटर लाहन का ड्रम दबा हुआ मिला। जिसको मौके पर ही नष्ट कर दिया है।

उन्होंने कहा कि जिसका खेत है उनसे पूछताछ की जाएगी कि यह जो अवैध शराब को तैयार करने वाला पदार्थ है यह किनका है। जब पूछा कि विभाग कब इन अवैध शराब के धंधा करने वालों पर अंकुश लगाएगा तो कहा जैसे ही ऊपर से आदेश आएंगे वैसे कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि बस्ती मघर सिंह वाली व बावे वाला में अवैध दारू का काम धड़ल्ले से चल रहा है। इन लोगो पर जल्दी ही नकेल कसी जाएगी।

chat bot
आपका साथी