सरकारी अस्पताल में मुलाजिमों ने किया प्रदर्शन

पे कमिशन की रिपोर्ट संशोधन पुरानी पेंशन स्कीम और डीए की किश्तें जारी करने के साथ कच्चे मुलाजिमों को पक्का करने की मांग कर रहे मुलाजिमों ने शनिवार को सरकार के खिलाफ आक्रमक रूख अपनाया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 09:40 PM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 09:40 PM (IST)
सरकारी अस्पताल में मुलाजिमों ने किया प्रदर्शन
सरकारी अस्पताल में मुलाजिमों ने किया प्रदर्शन

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : पे कमिशन की रिपोर्ट संशोधन, पुरानी पेंशन स्कीम और डीए की किश्तें जारी करने के साथ कच्चे मुलाजिमों को पक्का करने की मांग कर रहे मुलाजिमों ने शनिवार को सरकार के खिलाफ आक्रमक रूख अपनाया।

चंडीगढ़ रैली में जाने से पहले फिरोजपुर के सिविल अस्पताल में मुलाजिमों और पेंशनर्स ने सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। फिरोजपुर से चार बसें और छह गाड़ियों के काफिले में मुलाजिम और पेंशनर्स चंडीगढ़ के लिए रवाना हुए। सांझा फ्रंट मोर्चा के प्रधान रविदर लुथरा ने कहा कि सरकार की अनदेखी के कारण मुलाजिम और पेंशनर्स सड़कों पर धक्के खाने को मजबूर हैं। बार-बार रोष प्रदर्शन और हड़ताल करना मुलाजिम और पेंशनर्स को भी ठीक नहीं लग रहा लेकिन सरकार ऐसा करने पर उनको मजबूर कर रही है। ये पहला अवसर है जब सरकार प्रदर्शन करने पर संगठन से बात नहीं कर रही। कच्चे मुलाजिमों को पक्का करने में दस साल की शर्त रखना दूसरे मुलाजिमों के साथ धोखा है। सरकार ने ऐसी कोई नोटिफिकशन जारी नहीं की जिससे दस साल पूरे होने पर मुलाजिम अपने आप पक्का हो जाएं। सरकार की दोगली नीतियों से मुलाजिम और पेंशनर्स परेशान हैं। चुनावी साल शुरू हो चुका है अब मुलाजिम भी चुनावों में ही अपनी ताकत दिखाएंगे। इस मौके पर रमन अत्री, पुनीत मेहता, मनोज गरोवर, हरप्रीत सिंह, पवन मनचंदा, कंवलजीत कौर,रजनीश बाला, माला रानी, सीमा इत्यादि मौजूद रहे।

कोरोना सैंपलिग व लैबोरेटरी टीम को किया सम्मानित संवाद सूत्र, फाजिल्का : एंटी करप्शन एंड क्राइम कंट्रोल क्लब की ओर से फाजिल्का के सिविल अस्पताल में कोरोना सैंपलिग व लैब टीम को सम्मानित किया गया। क्लब के जिलाध्यक्ष संदीप चलाना ने बताया कि क्लब के सभी सदस्य शनिवार को संस्थापक अध्यक्ष राजन लूना व पंजाब प्रधान सुखविदर सिंह छिंदा की अगुवाई में सिविल अस्पताल फाजिल्का पहुंचे।

इस मौके क्लब के सदस्यों की ओर से कोरोना संकट के दौरान उनकी बेहतरीन सेवाओं के लिए जिला सैंपलिग टीम के इंचार्ज डा. ऐरिक, डा. गुरमीत सिंह, डा. अमनदीप कौर, बलविदर सिंह, पूनम कंबोज, वरिद्र सिंह व जिला पब्लिक हेल्थ लैबोरेटरी टीम में प्रिस पुरी माइक्रोबायोलाजिस्ट लैब इंचार्ज, इंद्रजीत शर्मा, नीलम, अमनदीप कुमार, अलका शर्मा, गुरमिदर सिंह को कोरोना योद्धा का सम्मान चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस मौके क्लब के महासचिव रजत लूना, पंजाब उप प्रधान राजीव दावड़ा व सिविल अस्पताल का स्टाफ मौजूद रहा।

chat bot
आपका साथी