एकल विद्यालय ने शुरू की मेडिकल हेल्पलाइन

एकल विद्यालय फिरोजपुर ने कोरोना से बचाने के लिए मेडिकल हेल्पलाइ सेवा शुरू की है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 03:55 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 03:55 PM (IST)
एकल विद्यालय ने शुरू की मेडिकल हेल्पलाइन
एकल विद्यालय ने शुरू की मेडिकल हेल्पलाइन

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर :

एकल विद्यालय फिरोजपुर ने कोरोना से बचाने के लिए मेडिकल हेल्पलाइन शुरू की है। संस्था की ओर से चलाए जा रहे एकल विद्यालयों के आचार्यों व उन विद्यालयों में पढ़ रहे बच्चों के मां-बाप एवं आचार्यों के परिवारों आदि को सुविधा प्रदान की जाएगी।

इस सुविधा के अंतर्गत एकल विद्यालय फाजिल्का भाग जिसमें गुरुहरसहाय, फाजिल्का, श्री मुक्तसर साहिब, अबोहर, बठिडा, रामपुरा फूल, भुच्चो मंडी, फरीदकोट, कोटकपूरा, मोगा, धर्मकोट, कोट ईसे खां, फिरोजपुर आदि के क्षेत्र आते हैं। इनमें जो संस्कार केंद्र यानी विद्यालय चलाए जा रहे हैं, उन विद्यालयों के पढ़ने वाले सभी बच्चों के परिवारों व आचार्यो व कार्यकर्ताओं के परिवारों की कोरोना से देखभाल के लिए मेडिकल ओपीडी शुरू की गई है ।

इसके अंतर्गत प्रत्येक दिन माहिर डॉक्टरों द्वारा उनको वीडियो कालिग के द्वारा जांचा जाएगा व जांच ने के बाद दवाइयां लिखी जाएंगी एकल विद्यालय अभियान द्वारा ऐसे मरीज जो कि दवाइयों का खर्चा ना कर सकेंगे उनके लिए दवाइयों का भी प्रबंध किया गया है।

शनिवार को पहले दिन उद्घाटन के दिन फिरोजपुर के माहिर डाक्टर प्रितपाल सिंह जी डाक्टर कुलभूषण शर्मा जी एवं डा आशीष बोरा जी द्वारा इन सभी आचार्यों बच्चों व उनके परिवारों की देखभाल के लिए अपना योगदान दिया गया। मेडिकल हेल्पलाइन के उदघाटन के अवसर पर एकल अभियान के अध्यक्ष एडवोकेट योगेश गुप्ता प्रवीण तलवार, जतिदर सीकरी, कंवरजीत सिंह जेंटी, इंद्र प्रकाश गुप्ता, सतीश धवन, अनीता सीकरी, वीणा शिवानी, हरिदेव शर्मा, नागपाल, अखिल, सत्यपाल अग्रवाल, सुशील गलहोत्रा, रमेश शर्मा, निहालचंद, भाग अभियान प्रमुख कुलदीप, शिमला, अमरीक सिंह, जगजीत सिंह, सुखविदर, निशा, हरमेश सिंह, चंद्र सिंह, गुरजीत, जसपाल आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

एकल अभियान के समस्त पदाधिकारियों ने बताया कि एकल अभियान द्वारा इस मेडिकल हेल्पलाइन के साथ-साथ लोगों को कोरोना से बचाव के प्रति जागरूक करने के लिए भी मुहिम चलाई जा रही है व एकल अभियान द्वारा लोगों को गांवों में करोना की वैक्सीनेशन लगवाने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है, इसके लिए रजिस्ट्रेशन के लिए भी कुछ कार्यकर्ताओं को नियुक्त किया गया है, जो कि एप के द्वारा ऐसे लोगों का रजिस्ट्रेशन करेंगे जो वैक्सीनेशन लगवाना चाहेंगे।

chat bot
आपका साथी